3 साल की बच्ची बनी मां-बाप के लिए सिरदर्द, करवा दिया लाखों का जुर्माना

9/16/2020 6:14:19 PM

बच्चे प्यारे होने के साथ बेहद शरारती भी होते हैं। जहां उनकी कुछ शरारतें सामने सभी के चेहरे पर मुस्कान ले आती है, वहीं उनके द्वारा कुछ कामों को करने से पेरेंट्स को उनके लिए भारी परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसे में ही चीन के गुइलिन शहर से रहने वाली 3 साल की बच्ची की शरारत के चलते उसके पेरेंट्स को 29 हजार डॉलर यानि 22 लाख रूपए का नुकसान झेलना पड़ गया। जी हां यह बात बिल्कुल सच हैं। 

शोरूम में कार खरीदने गए थी फैमिली

दरअसर, यह फैमिली ऑडी के शोरूम कार खरीदने के लिए गया था। वहां पर बच्ची के पेरेंट्स को एक कार बेहद पसंद आई। कार के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए मां- बाप बच्ची को कारों के पास छोड़कर चले गए। मगर उनके पीछे बच्ची कुछ ऐसा किया जिसके कारण मां- बाप को बेहद नुकसान उठा पड़ा। 

ऑडी कारों को पत्थर से खुरेज दिया 

बच्ची वहां पर लगातार कई सारी कारों को देखकर खुश हो गई। उसके पास एक पत्थर भी था। उसने पूरे शोरूम में घूमते- घूमते ऑडी की ब्रांड न्यू कारों को पत्थर से खुरेचकर खराब कर दिया।

nari,PunjabKesari

पेरेंट्स को चुकाने पड़ेंगे 22 लाख रूपए

बता दें, बच्ची की इसतरह की हरकत करने पर उसके मां- बाप को भी कोई अंदाजा नहीं था। साथ ही वे लोग हैरान है कि बच्ची  ने कुल 10 कारों पर स्क्रेच किया और वहां पर मौजूद लोगों का उसपर ध्यान भी नहीं गया। ऐसे में जब इस घटना का पता चला तो कंपनी ने बच्ची के पेरेंट्स से  29 हजार डॉलर यानि करीब 22 लाख रुपए चुकाने की मांग करी। 

अब कोर्ट में होगा फैसला

बात अगर बच्ची के मां- बाप की करें तो वे इतनेअमीर नहीं है कि इतनी बड़ी रकम को चुका सके। ऐसे में इसपर बड़ा कदम चुकाते हुए शोरूम के मालिक ने अपने नुकसान की भरपाई के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटा कर मदद मांगी। अब इस मामले को लेकर कोर्ट में कार्यवाही होकर जज द्वारा ही फैसला लिया जाएगा। 
 


neetu

Related News