इस बार Cape के साथ अपने खूबसूरती पर लगाएं चार चांद, रॉयल लुक पर मर मिटेंगे लोग

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2023 - 02:02 PM (IST)

फैशन की दुनिया में आए दिन नए-नए ट्रैंड आते ही रहते हैं। इस समय केप स्टाइल खूब ट्रैंड में है। हाल ही में हुए नीता मुकेश अंबानी के कल्चरल इवेंट में ज्यादातर बॉलीवुड हसीनाओं ने केप स्टाइल ड्रैसेज ही वियर की थी। अगर आपकी वॉर्डरोब में अब तक कोई केप स्टाइल आउटफिट नहीं है तो इस बार ट्राई कर लें। केप स्टाइल आप ट्रडीशनल और वेस्टर्न हर तरह की आउटफिट में कैरी कर सकते हैं।

PunjabKesari

केप स्टाइल की खासियत

केप स्टाइल में स्लीव ओपन होती हैं जिसकी लैंथ आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। इन स्लीव्स ने ड्रेस में दुपट्टे की जरूरत को खत्म कर दिया है क्योंकि ये ऑपन और लोंग स्लीव एक तरह से दुपट्टा का काम भी देती है। केप आप कॉटन, सिल्क और शिफॉन फैब्रिक में बनवा सकते हैं लेकिन यह शीर व ट्रांसपेरेंट फैब्रिक में ज्यादा अच्छे लगते हैं। ड्रेस के साथ अटैच और अलग दोनों तरह की केप स्टाइल पसंद किए जा रहे हैं।

PunjabKesari

गाउन के साथ अटैच लॉन्ग केप

गाउन के साथ अटैच लॉन्ग केप खूब पसंद किए जा रहे हैं जो एक तरह से लॉन्ग ओपन स्लीव की तरह ही दिखती हैं। बी-टाउन की एक नहीं बहुत सी दीवाज केप गाउन पहने नजर आ चुकी हैं और इन दिनों इसका फैशन जोरों पर है। गाउन के साथ केप लॉन्ग ट्रेल की तरह अटैच होते हैं जो बाजुओं को पूरा कवर कर देते हैं हालांकि गाउन के उपर भी इसे अपर की तरह कैरी कर सकते हैं हाल ही में नीता अंबानी और उनकी बेटी ईशा ने गाउन पहना था और उसके ऊपर लॉन्ग डिजाइन केप, जिस पर खूबसूरत एम्ब्रायडरी वर्क था।

PunjabKesari

पेंटसूट में भी केप स्टाइल का क्रेज

मलाइका-कियारा जैसी बी-टाउन एक्ट्रेसेस ने अपनी बोल्ड लुक के साथ भी केप स्टाइल एक्सपेरीमेंट किया है। पेंटसूट के साथ केप स्टाइल स्लीव पहनकर उन्होंने खुद को एख परफेक्ट बॉस लेडी लुक दिया है। ऐसी ड्रेस ऑफिशियल इवेंट्स में पहने अच्छी लगती हैं जहां आपको स्टाइलिश के साथ प्रोफेशनल भी दिखना हो।

PunjabKesari

साड़ी या लहंगा के साथ केप ब्लाउज

साड़ी और लंहगे के साथ आप केप-स्टाइल ब्लाउज भी कैरी कर सकती हैं। आजकल सिंपल ब्लाउज के ऊपर लान्ग केप का भी खूब फैशन चल रहा है। एक तरह से ये आपकी थ्री पीस ड्रेस बन जाती है। लेकिन ध्यान रखें कि आपका केप स्टाइल ब्लाउज़ इस पैटर्न का हो कि वह स्कर्ट या लहंगा या शरारा स्टाइल पैंट के साथ खूबसूरत दिखें।
PunjabKesari

सही बॉटम के साथ केप पेयरिंग

इंडो वेस्टर्न गेटअप लेना चाहती हैं तो स्कर्ट, प्लाजो या पैंट के साथ भी केप ट्राई कर सकती हैं। प्लाजो या स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप पहने और इसे केप के साथ पेयर कर लें। शॉर्ट टॉप में भी केप स्टाइल पसंद किया जा रहा है। कॉलेज गोइंग गर्ल जींस के साथ केप टॉप ट्राई कर सकती हैं। मुकेश अंबानी की छोटी बहु राधिका ने जंपसूट पहना और लॉन्ग केप के साथ लुक को कंप्लीट किया।

 

इन बातों का ध्यान रखें

केप स्टाइल चूज कर रही हैं तो इसकी लैंथ का ध्यान रखें क्योंकि हर किसी को शॉर्ट और लान्ग केप अच्छी नहीं लगती। इसलिए एक्सपेरीमेंट करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर ले लें। केप खुद स्टीच करवा रही हैं तो सही फैब्रिक का चुनाव करें नहीं तो यह सही नहीं दिखेंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static