Sawan में धतूरे का ये उपाय चमका देगा किस्मत, प्रसन्न होकर भोलेनाथ बरसाएंगे कृपा

punjabkesari.in Thursday, Jul 06, 2023 - 05:23 PM (IST)

हिंदू धर्म में सावन का बहुत महत्व है। इस पावन महीने में भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखा जाता है, इससे भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इस बार सावन 4 जुलाई से शुरू हो रहा है। मान्यता है कि इन दिनों में भोलेनाथ को उनकी प्रिय चीजें चढ़कर प्रसन्न किया जा सकता है। बेल पत्र के अलावा धतूरा भी शिव जी को बहुत प्रिय है और वो प्रसन्न होकर बहुत जल्दी कृपा बरसाते हैं। आइए आपको बताते हैं धतूरे के कुछ उपाय जिससे आप शिव जी की कृपा हासिल कर पएंगे...

बुरी शक्तियों से मुक्ति के लिए

शास्त्रों के अनुसार सावन महीने में काले धतूरे की जड़ को रविवार या मंगलवार के दिन घर पर स्थापित करें। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा और घर के आसपास भटक रही बुरी शक्तियों से मपक्ति मिलती है। घर में खुशहाली का भी माहौल बनता है।

PunjabKesari

धन की बरकत के लिए

मान्यता है कि सावन के महीने में शिवजी को धतूरा चढ़ाने से तिजोरी में बरकत होती है। धन वर्षा होती है। इसके लिए आप सोमवार के दिन धतूरे की जड़ को घर पर स्थापित करें। इसके बाद मां काली की पूजा करके उन बीज मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे हर तरह की धन की समस्या से निजात मिल जाएगी।

PunjabKesari

संतान सुख के लिए

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सावन के महीने में धतूरे का फल शिवलिंग पर अर्पित करने से संतान सुख मिलता है। वहीं सावन के सोमवार को अपने बाएं हाथ की कलाई में धतूरे की जड़ बांधने पर जीवन में आ रही सारी परेशानियों से मुक्ति मिलती है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Related News

static