डेस्टिनेशन Pre-Wedding शूट का नहीं है बजट तो ऐसे कराएं कम पैसों में बेहतरीन फोटोशूट

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 02:21 PM (IST)

शादियों का सीजन शुरू चुका है और इस दौरान कपल अगर प्री वेडिंग शूट न कराएं ऐसे कैसे हो सकता है। जिस हिसाब से ये चलन सेलिब्रिटीज से लेकर लोगों तक आया है, ऐसा लगता है फोटोग्राफर्स के लिए ये आने वाले समय में एक बढ़िया बिजनेस होने वाला है। अगर आप भी हमारी इस बात से सहमत हैं, तो खुद ये बात जानते होंगे कि शादी से पहले लोगों में प्री वेडिंग शूट का क्या खुमार चढ़ा है, हर कोई एक अच्छी लोकेशन पर बढ़िया फोटोशूट कराना चाहता है। लेकिन हम सभी का एक बजट होता है, क्योंकि इसके कुछ दिन बाद ही शादी में भी पैसे जाने वाले हैं, इसलिए समझदारी से काम लेते हुए आप चाहें तो इन टिप्स से कम पैसों में भी फोटोशूट करवा सकते हैं।  

PunjabKesari

ज्यादा फोटोग्राफर न रखें

आजकल फोटोशूट काफी महंगा हो गया है, अपनी एक बड़ी टीम होने की वजह से फोटोग्राफर अब हिसाब से पैसे मांगते हैं। इसलिए हो सके तो कम से कम 2 से 3 लोगों की ही फोटोशूट टीम को चुनें। ऐसा करने से पैसे बचेंगे और किसी एक लोकेशन पर जाते हैं तो वहां जाने के लिए ज्यादा लोगों की गाड़ी भी नहीं करनी पड़ेगी।

PunjabKesari

जगह पास होनी चाहिए 

कोशिश करें कि अगर आप जिस जगह पर फोटोशूट के लिए जा रहे हैं, तो वो लोकेशन आपके शहर के आसपास ही होनी चाहिए। अगर आप-पास की कोई संदुर जगह चुनते हैं, तो खर्चा भी नहीं आएगा और वहां आराम से फोटोज भी क्लिक करवा पाएंगे। आजकल डेस्टिनेशन शूट इतना महंगा हो चुका है की वहां तक जाते-जाते ही आधी जेब खाली हो जाती है। 

PunjabKesari

फोटोशूट का रखें एक दिन

अगर आपको पैसे देने ही हैं तो क्यों न उसका फायदा भी उठा लें। अगर आप फोटोग्राफर की बात करें उनके साथ मिलकर एक दिन का फोटोशूट करवा सकते हैं। इससे आपके पैसे भी ज्यादा नहीं लगेंगे और सारी चीजें एक ही दिन में खत्म हो जाएगी। एक दिन के फोटोशूट में आप सुबह से शाम अलग-अलग एंगल और व्यू में फोटो ले सकते हैं।                                                                   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static