जाह्नवी की ग्लोइंग स्किन और हेल्दी बालों का राज हैं ये घरेलू चीजें, आप भी करें ट्राई

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 04:13 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर यंग स्टर्स के बीच अपनी खूबसूरती से भी जानी जाती है। लड़कियां खासतौर पर इनकी निखरी व बेदाग स्किन की दीवानी है। मगर आपको ये जानकर हैरानी होने की एक्ट्रेस की फ्लॉरेस स्किन का राज कोई ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं बल्कि घरेलू चीजें हैं। चलिए आज जाह्नवी कपूर के बर्थडे पर हम आपको उनकी ग्लोइंग स्किन का राज बताते हैं...

बेसन-चंदन फेसपैक

एक इंटरव्यू दौरान जाह्नवी ने बताया था कि वे चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए बेसन-चंदन से फेसपैक बनारकर लगाती हैं। इससे डेड स्किन सेल्स साफ होकर चेहरा ग्लोइंग, मुलायम व जवां नजर आता है। स्किन पर जमा एक्सट्रा ऑयल, दाग-धब्बे, झाइयां, झुर्रियां आदि दूर होने में मदद मिलती है। इसके लिए एक कटोरी में 2-2 चम्मच बेसन, चंदन पाउडर लें। अब इसमें थोड़ी हल्दी और जरूरत अनुसार दूध मिलाकर पेस्ट बनाएं। तैयार मिश्रण को 20 मिनट तक चेहरे व गर्दन पर लगाएं। बाद में ताजे पानी से चेहरा धो लें। इसके बाद चेहरे पर साबुन लगाने से बचें।

PunjabKesari

फ्रूट फेस मास्क

जाह्नवी की ग्लोइंग स्किन का राज फल हैं। जी हां, एक इंटरव्यू दौरान जाह्नवी ने बताया था कि उनकी मां उन्हें और बहन खुशी को चेहरे पर लगाने के लिए फल देती थीं। उनका कहना था कि इससे स्किन ग्लो करती हैं। ऐसे में एक्ट्रेस आज भी अपनी मां के बताएं इस ब्यूटी सीक्रेट को अपनाती हैं। ऐसे में आप भी स्किन को ग्लोइंग, जवां, मुलायम बनाएं रखने के लिए फलों से फेसपैक बनाकर लगा सकती हैं। इसके अलावा किसी भी फल से चेहरे की मसाज कर सकती हैं।

दिनभर में 3 से 4 लीटर पानी

जाहन्वी की ग्लोइंग स्किन राज पानी है। वे अपनी स्किन को हाइड्रेड रखने के लिए दिनभर 3-4 लीटर पानी का सेवन करती हैं। इसके साथ ही वे अपनी दिन की शुरुआत भी गुनगुना पानी पीकर ही करती हैं। इसके अलावा वे चेहरे को बेदाग, ग्लोइंग बनाएं रखने के लिए नारियल पानी पीती हैं।

हेल्दी डाइट

जाह्नवी अपनी फिटनेस का ध्यान रखते हुए हेल्दी डाइट लेना पसंद करती हैं। वे रोजाना सलाद और फल खासतौर पर खाती हैं। इसके अलावा जाह्नवी लंच में दाल, रोटी, चावल और फल खाती हैं।

PunjabKesari

शाइनी बालों के लिए घरेलू हेयर मास्क

चेहरे की तरह बालों की देखभाल करने के लिए भी जाह्नवी घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं। वे बालों पर अंडा और बीयर से हेयर मास्क बनाकर लगाती हैं। अंडे से बाल सिल्की, शाइनी व मजबूत होते हैं। वहीं बीयर डैंड्रफ दूर करके बालों को मजबूती प्रदान करता है। इससे बालों को तेजी से बढ़ने व मदद मिलती है। इसके अलावा एक्ट्रेस हफ्ते में 2 बार आंवला तेल से बालों की मसाज भी करती हैं। इससे उनके बाल जड़ों से पोषित व मजबूत होते हैं। हेयर फॉल, डैंड्रफ, दोमुंहे आदि बालों से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static