बिल गेट्स के बाद ये हैं दुनिया के सबसे महंगे तलाक, एक पत्नी को मिले थे 44 हज़ार करोड़ रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 05:01 PM (IST)

दुनिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन बिल गेट्स पिछले दिनों अपनी पत्नी मेलिंडा से तलाक लेकर सुर्खियों में छाए हुए है। बता दें कि बिल गेट्स और मेलिंडा के तालक की खबर से हर कोई इसलिए भी शोक्ड था कि क्योंकि इनकी शादी को करीब 27 साल हो गए है ऐसे में तलाक लेना हर किसी के लिए शौकिंग रहा। 

बता दें कि बिल गेट्स की कुल संपत्ति 125.5 अरब डॉलर की है और अनुमान है कि बिल और मिलिंडा गेट्स का तलाक दुनिया के सबसे महंगे तलाक में से एक हो सकता है, लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दें कि इसके पहले भी दुनिया में कई महंगे तलाक हो चुके हैं। आईए जानते हैं 6 सबसे महंगे तलाक कौन-कौन से रहे हैं-

1. बिल गेट्स और उनकी पूर्व पत्नी मिलिंडा गेट्स
माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पूर्व पत्नी मिलिंडा गेट्स ने  4 मई 2021 को बताया था कि वे अपनी शादी के 27 साल के बाद अब तलाक लेने जा रहे हैं। बिल और मिलिंडा दोनों ने साझा बयान जारी कर बताया कि तलाक के बाद भी वे पेशेवर तौर पर एक दूसरे के साथ काम करते रहेंगे।

बिल और मिलिंडा गेट्स के तलाक के बाद सभी को यही उत्सुकता है कि दोनों के बीच होने वाली प्रॉपर्टी का बंटवारा यानी डायवोर्स सेटेलमेंट कितना होगा हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। बता दें कि बिल गेट्स की कुल संपत्ति 125.5 अरब डॉलर की है और अनुमान है कि बिल और मिलिंडा गेट्स का तलाक दुनिया के सबसे महंगे तलाक में से एक हो सकता है।

PunjabKesari

2. जेफ बेजोस और मैकेंज़ी
अमेज़न के संस्थापक जेफ बेज़ोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। जेफ बेज़ोस ने साल 2019 में अपनी पत्नी मैकेंज़ी से तलाक लेने की अर्जी डाली थी और इस तलाक के तहत जेफ को अपनी पूर्व पत्नी मैकेंज़ी अपनी कुल संपत्ति का 5 प्रतिशत हिस्सा देना पड़ा था जो लगभग 6.1 बिलियन डॉलर (करीब 44 हज़ार करोड़ रुपए) था। बता दें कि जेफ बेज़ोस ने शादी के 25 साल बाद अपनी पत्नी से तलाक लिया था जो इतिहास का सबसे महंगा तलाक है। बेज़ोस से तलाक के बाद फिलहाल मैकेंज़ी दुनिया की तीसरी सबसे अमीर महिला हैं।

PunjabKesari

3. एलेक विल्डनस्टीन और जॉक्लिन विल्डनस्टीन
आर्ट डीलर एलेक वाइल्डरस्टीन और न्यूयॉर्क की सोशलाइट जॉक्लिन विल्डनस्टीन ने साल 1999 में तलाक लेकर सनसनी मचा दी थी। एक न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार तलाक के बाद जॉक्लिन को 2.5 बिलियन डॉलर और 13 सालों के लिए हर साल 100 मिलियन डॉलर का भत्ता मिला था। इसके अलावा जॉक्लिन को अपनी  कॉस्मेटिक सर्जरी के लिए भी मशहूर है। आज जॉक्लिन 78 साल की हैं जबकि साल 2008 में ही 67 साल की उम्र में एलेक का कैंसर के चलते निधन हो गया था।

PunjabKesari

4. रूपर्ट मर्डोक और एना मर्डोक
ऑस्ट्रेलिया के ‘हेराल्ड सन’, ‘द डेली टेलीग्राफ’ और ‘द ऑस्ट्रेलियन’ के मालिक रूपर्ट मर्डोक ने साल साल 2013 में अपनी पूर्व पत्नी एना मर्डोक से शादी के 32 साल बाद तलाक ले लिया था। दोनों 1999 में अलग हुए थे जिसके बाद समझौते के तहत एना को 1.7 बिलियन डॉलर का भत्ता और साथ में 110 मिलियन डॉलर कैश दिया था। बता दें कि जर्नलिस्ट एना रूपर्ट की दूसरी पत्नी थीं।

PunjabKesari

5. बर्नी एक्लेस्टोन और स्लाविका
88 साल के अरबपति बर्नी एक्लेस्टोन ने पूर्व मॉडल पत्नी स्लाविका से साल 2009 में तलाक ले लिया था। यह उस समय का सबसे महंगा तलाक था जो 4 बिलियन डॉलर की रेंज के करीब था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों के बीच यह समझौता 1 बिलियन डॉलर से 1.2 बिलियन डॉलर के बीच हुआ था।

PunjabKesari

6. टाइगर वुड्स और एलिन
दुनिया के दिग्गज गोल्फरों में शुमार टाइगर वुड्स का तलाक भी काफी सुर्खियों में रहा।  टाइगर वुड्स ने साल 2015 में पत्नी एलिन नॉर्डग्रेन से तलाक ले लिया था। यह तलाक दुनिया का सबसे महंगा सेलिब्रिटी तलाक माना जाता है जिसमें एलिन नॉर्डग्रेन को बतौर सेटेलमेंट 710 मिलियन डॉलर (करीब 5 हज़ार करोड़ रुपए) मिले थे।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static