हीरो पर भारी हैं Bollywood की ये एक्ट्रेसेस, अपने दम पर हिट करवाती हैं फिल्में

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 12:37 PM (IST)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई हीरोइनें हैं जिन्होंने अपने दम पर पहचान बनाई या यूं कह लीजिए कि ये अपने दम पर पूरी फिल्म हिट करवा सकती है। इन एक्ट्रेस की वजह से ही अब इंडस्ट्री में महिलाओं की छवि भी बदल रही है। आज  हम  बात करते हैं उन्हीं बेहतरीन एक्ट्रेस के बारे में जिन्होनें इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया और बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई....

रेखा

रेखा ने अपने जमाने में कई सुपरहिट फिल्में दी। एक्ट्रेस ने महिला प्रधान फिल्मों का ट्रेंड 1980 में फिल्म काली घटा से शुरू किया। इस फिल्म के बाद तो जैसे रेखा ने वुमेन ओरिएंटेड फिल्मों की झड़ी सी लगा दी। फिल्म काली घटा के बाद 'खून भरी मांग', 'फूल भरे अंगारे', 'बीवी हो तो ऐसी', 'यह आग कब बुझेगी', 'सुपर नानी', 'बहुरानी',  जैसी कई फिल्मों में रेखा ने अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखाया लेकिन क्या आप जानते है कि वो एक्ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थी। घर के हालातों ने रेखा को इंडस्ट्री में काम करने को मजबूर किया। फैंस को उनकी ड्रेसिंग स्टाइल काफी पसंद है।

PunjabKesari

श्रीदेवी

भले ही एक्ट्रेस श्रीदेवी हमारे बीच में नहीं रही लेकिन आज भी उनका नाम सुनते ही उनकी चुलबुली सी मुस्कुराहट आंखों के सामने आ जाती है। फिल्म 'जूली' से फिल्मों में शुरुआत करने वाली ये एक्ट्रेस ने इस ट्रेंड को आगे बढ़ाते हुए सदमा, निगाहें, आर्मी, जुदाई, लम्हें, इंग्लिश विंग्लिश, मॉम जैसी कई हिट महिला प्रधान फिल्में करके ये साबित कर दिया की फिल्में हिट करने के लिए उन्हें किसी हीरो की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज भी बेहद खूबसूरत और फिट है। साथ ही वो फिल्म इंडस्ट्री के साथ राजनीति में भी बहुत एक्टिव है। इनका भी वुमेन ओरिएंटेड फिल्मों को प्रमोट करने में बड़ा योगदान है। उन्होंने फिल्म सीता और गीता, ड्रीम गर्ल, मोहिनी, के अलावा कई वुमेन सेंट्रिक फिल्में से इंडस्ट्री में आग लगा दी। हेमा की फिल्मों को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

PunjabKesari

रानी मुखर्जी

खंडाला गर्ल यानी की रानी मुखर्जी ने जब इंडस्ट्री में कदम रखा था तो लोगों ने उनकी अनोखी आवाज और कम हाइट का मजाक बनाया था। सब को लगा था कि कुछ ही दिनों में रानी भी दूसरी एक्ट्रेसेस की तरह गायब हो जाएगी, लेकिन अपनी पहली ही फिल्म 'राजा की आएगी बारात' में  उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर करोड़ों दिलों को धड़काया। फिल्म मर्दानी में उन्होंने साबित कर दिया कि वह किसी से कम नहीं हैं। अब वो बहुत जल्द मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे में फिर से दमदार एक्टिंग करती नजर आएंगी।

PunjabKesari

कंगना रनौत

कंगना ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग और थिएटर से की लेकिन उनका फिल्मी करियर शुरू हुआ गैंगस्टर से। उन्होंने कुछ फिल्मों में ही काम किया, लेकिन अपने काम से सभी का मन जीत लिया। कंगना ने वो लम्हें, लाइफ इन अ मेट्रो, फैशन, रिवॉल्वर रानी, मणिकर्णिका,  क्वीन, तनु वेड्स मनु, सिमरन और धाकड़ और क्वीन जैसी फिल्मों में दमदार रोल करके लोगों का दिल जीत लिया। साथ ही कंगना का बेबाक अंदाज भी लोगों को काफी पसंद आता है।

PunjabKesari

प्रियंका चोपड़ा

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड के साथ अब वो हॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। मिस वर्ल्ड  रह चुकी प्रियंका ने फिल्म अंदाज में छोटा सा रोल  किया और उन्हें खूब शोहरत मिली और उन्होनें कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। उन्होंने इसके बाद एक से बढ़कर एक फिल्में की जिसमें जैसे डॉन, बाजीराव मास्तानी, मैरी कॉम, सात खून माफ, कमीने, और साथ ही उन्होंने बेवॉच और क्वांटिको जैसी सीरीज से हॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखेरा।

PunjabKesari

दीपिका पादुकोण

डिंपल ब्यूटी दीपिका पादुकोण  जितनी खूबसूरत और ग्लैमरस हैं, उतनी ही दमदार उनकी एक्टिंग हैं। मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका ने ओम शांति ओम से बॉलीवुड में कदम रखा। जिसके बाद कॉकटेल, बाजरीव मस्तानी, छपाक जैसी फिल्में करके ये जता दिया कि वो अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्में हिट कराने का दम रखती हैं।

PunjabKesari

तापसी पन्नू

तापसी के नाम के बिना ये लिस्ट अधूरी है। साउथ इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत करने वाली तापसी ने फिल्म चश्मे बद्दूर से बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू की। वो लगातार अपनी एक्टिंग और अनोखी फिल्मों से लोगों का ध्यान खींचती हैं। उनके करियर ग्राफ पर नजर डालेंगे तो आपको ज्यादातर मुल्क, पिंक, बदला , नाम शबाना, सांड की आंख और मनमर्जियां जैसी फिल्में ही नजर आएंगी जिनमें वो स्ट्रांग विमेन के रोल में नजर आई हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static