सबको हंसाने वाली भारती को कभी गरीबी ने रुलाया था खूब, अब कर रही है इंडस्ट्री में राज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 11:49 AM (IST)

जिंदगी कभी एक जैसी नहीं रहती। कभी सुख ताे कभी दुख इंसान की जिंदगी में आते ही रहते हैं। भारती सिंह इसका सही उदाहरण है।  जो भारती सिंह कभी दाने -दाने की मोहताज हुआ करती थी आज वह लाफ्टर क्वीन बन चुकी है। वह अपने हुनर, मेहनत और काबिलियत के दम पर इस मुकाम तक पहुंची है। भारती पर किस्मत पूरी मेहरबान है और आज वह करोड़ों की मालकिन हे। तो चलिए बर्थडे के मौके पर जानते हैं काॅमेडियन की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)


'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' शो से छोटे पर्दे पर कॉमेडी का सफर शुरु करने वाली भारती 'लल्ली' के किरदार की वजह  काफी फेमस हुई थीं। इसके बाद तो जैसे उनकी किस्मत के सारे दरवाजे ही खुल गए थे। उन्होने  'कॉमेडी सर्कस 3 का तड़का' और 'कॉमेडी का महासंग्राम' जैसे शोज में लोगों को खूब हंसाया। काॅमेडियन होने के साथ- साथ वह इंडस्ट्री की पॉपुलर होस्ट भी बन चुकी हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें बेहद संघर्श करना पड़ा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)


भारती ने कुछ साल पहले एक शो में अपना दर्द बयां करते हुए बताया था-  मैं 2 साल की थी जब पिता का निधन हुआ। भाई-बहन पढ़ाई छोड़कर फैक्ट्री में कंबल का काम करने लगे। मैं टूटे-फूटे डिब्बों, ब्रश से खेलती रहती थी और वो लोग रातभर बैठकर कंबल बनाते थे। मां मातारानी के दुपट्टे लाकर मशीन में सिलती थी। भारती कहती हैं कि- आप कितने भी कॉमेडियन का बैकग्राउंड सर्च कर लीजिए हर कोई गरीब हैं। अमीरी में कभी कॉमेडी नहीं होती। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)


काॅमेडियन ने बताया था कि-- मम्मी लोगों के घर काम करती थीं और मैं दरवाजे पर बैठी रहती थीं। मम्मी टॉयलेट साफ करतीं, लोग बोलते, इधर कर, कोने से कर और मैं बैठी देखती रहती थी। भारती ने यह भी बताया था कि कैसे  कपिल शर्मा और सुदेश लहरी ने उनकी जिंदगी बदल दी। कॉलेज में सुदेश लहरी ने उनकी बातें सुनी थी, जिससे वह काफी इंप्रेस हुए थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pinky Rajput (@pinky.rajput)


अमृतसर में जोनल यूथ फेस्टिवल में कपिल शर्मा ने उनसे कहा एक शो आ रहा है स्टैंडअप कॉमेडी का तो तुम करोगी। भारती ने बताया- ऑडिशन में जितना थिएटर किया था सब बोल दिया। हमारे घर में फोन भी नहीं था। साथ वालों के घर फोन आया उन्होंने कहा आप सिलेक्ट हुए हो आपको बाॅम्बे आना है। उस समय वह और मेरी मां पहली बार फ्लाइट में बैठे थे। हालांकि शुरुआत में लोगों ने उनका टैलेंट नहीं मोटापा देखा, जिसका काफी मजाक बनाया गया। इस तरह की कई मुश्किलों को  पार कर भारती आज टीवी की लाफ्टर क्वीन बच चुकी ह्रै।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static