अपने असली रंग में आया तालिबान: गरीबी और बेरोजगारी पर रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकार को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 01:17 PM (IST)

अफगानिस्तान पर तालिबान  के कब्जे के बाद  चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है अब तक लाखों लोग अपना मुल्क छोड़ अन्य देशों में शरण ले चुके हैं। अफगान पर तालिबान का कब्जा करते ही जहां उनके प्रवक्ता अपनी नई छवि बनाने की कोशिश कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ तालिबानी लड़ाकों का असली रंग धीरे-धीरे सामने आ रहा है।

PunjabKesari

 गरीबी और बेरोजगारी पर रिपोर्टिंग कर रहे है पत्रकार की लड़ाको ने ले ली जान
हाल ही में तालिबानी लड़ाकों ने काबुल एयरपोर्ट के पास कुछ अफगानी लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी जिसमें कई मासूमों की जान चली गई वहीं अब खबर सामने आई हैं कि लड़ाकों ने टोलो न्यूज के एक जर्नलिस्ट की पीट-पीटकर  हत्या कर दी है। इससे पहले भारत के फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दिकी की भी तालिबानी लड़ाकों ने हत्या कर दी थी। दानिश को कई गोलियां मार दी गई थी।

TOLO news reporter killed by the Taliban in Kabul: TOLO News pic.twitter.com/9S42LaedjQ

— ANI (@ANI) August 26, 2021

रिपोर्ट के मुताबिक, जिस पत्रकार की जान ली गई उनका नाम जियार याद है। जियार और उनके कैमरामेन साथी को तालिबान ने पहले पीटा था, घटना के दौरान दोनों अफगानी लोगों की गरीबी और बेरोजगारी पर रिपोर्टिंग कर रहे थे।

PunjabKesari
 

इससे पहले भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की भी कर दी थी गोली मारकर हत्या
बता दें कि इससे पहले इससे पहले तालिबान के लड़ाकों ने कंधार में पुलित्जर पुरस्कार विजेता भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 38 साल के सिद्दीकी  अफगानिस्तान में असाइनमेंट पर थे जब वह मारे गए. कंधार शहर के स्पिन बोल्डक जिले में अफगान सैनिकों और तालिबान के बीच संघर्ष को कवर करते समय उन्हें तालिबान के लड़ाकों ने कई गोलियां मारी थी।

वहीं, काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़ की भी खबर है. यहां पिछले 10 दिन में काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग और भगदड़ में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static