पार्लर में बनें स्मार्ट कस्टमर, रखें इन बातों का खास ख्याल

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 10:29 AM (IST)

हर नारी अपने सौन्दर्य को लेकर किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहती। उसे खूबसूरत लगना है और अपनी सुंदरता की तारीफ सुननी है बस। खूबसूरती मेन्टेन करने के लिए आप भी ब्यूटीपार्लर तो जाती ही होंगी। पार्लर एक ऐसी जगह है जहां से आप ब्यूटी ट्रीटमेंट से रिलैक्स और सुंदर होकर बाहर निकलती हैं। इसलिए आप पैसों की भी परवाह नहीं करती क्योंकि आपकी खुशी से ज्यादा कुछ मायने नहीं रखता। लेकिन कभी आपने यह नोटिस किया है कि आप के व्यवहार से वहां काम करने वालों पर क्या प्रभाव पड़ता है। अगर आप विनम्रता और अदब से पेश आती हैं तो आपका व्यक्तिव सब के बीच में खास लगेगा लेकिन अभद्र व्यवहार से आप गॉसिप का विषय बन सकती हैं। अत: जब भी ब्यूटी पार्लर जाएं तो कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप स्मार्ट कस्टमर कहला सकती हैं।

. कोई भी ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से पहले ब्यूटीपार्लर के स्टॉफ सर्विस, स्टेट्स आदि के बारे में पता कर लें ताकि आप निश्चिंत होकर काम करना सकें।

. अगर आप एक ही पार्लर में फुल ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने की सोच रही हैं तो पहले उनसे डिस्काउंट की बात कर लें तभी अपाइंटमेंट लें।

. अपनी स्किन को ध्यान में रखते हुए करवाए जाने वाले ट्रीटमेंट की पूरी जानकारी ब्यूटीशियन से ले लें। आप ने क्या-क्या करवाना है ब्यूटीशियन को पहले ही बता दें और फुल पेमेंट कितनी है पता कर लें।

. बेशक अच्छे पार्लर में सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है फिर भी आप चाहें तो अपना तौलिया व गाउन लेकर जा सकती हैं।

. आपको बाल कटवाने हैं तो हेयर ड्रैसर को पहले ही समझा दें कि कौन सा हेयर-कट करवाना है। चाहे तो उसे अपने चेहरे पर अच्छे लगने वाले हेयरकट के लिए बताने को कहें।

PunjabKesari

. ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने के बाद अगर आप पूरी तरह से उनकी सर्विस से खुश और संतुष्ट हैं तो चाहें तो टिप भी दे सकती हैं।

. जब भी पार्लर जाएं तो बच्चों को साथ लेकर ना जाएं, इससे आप उन्हें संभालती ही रह जाएंगी और ट्रीटमेंट लेने के बाद रिलैक्स होने की बजाए थकी-थकी दिखाई देंगी।

. अगर आप पार्लर के ट्रीटमेंट से संतुष्ट नहीं हैं तो बोलते हुए उन्हें कहें कि,'अगली बार और अच्छी तरह करना।' अगली बार आप जाएं या नहीं, आपकी मर्जी।

. अगर नए पार्लर में जाएं तो पुराने ब्यूटीपार्लर के कर्मचारियों व उनके रेट्स के बारे में भूलकर भी डिस्कशन ना करें।

. घर से छुटे पैसे साथ लेकर जाएं। ऐसा न हो आप को करवानी हो थ्रेडिंग और सौ या पांच सौ का नोट ब्यूटीशियन के सामने रख दें। किसी तरह का उधार रखना भी अशोभनीय है। यदि ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना आवश्यक है और आपका बजट कम है तो आप बात कर के दो बार में पैसे देने की बात कर सकती हैं। यह ब्यूटीशियन पर निर्भर करता है कि वह ऐसा करे या नहीं।

. कभी-कभी आपके हेयरकटिंग में हेयरड्रैसर से गलती हो सकती है या ब्यूटीशियन से आई ब्रो की शेप बारीक या मोटी हो सकती है या कोई अन्य समस्या हो भी हो सकती है तो ऐसी परिस्थिती में चीखने-चिल्लाने की बजाए उसे हल्की सी नाराजगी दिखाएं। उनसे पूछें कि क्या कोई ऐसा तरीका है जिस से समस्या दूर हो जाए।

. फेशियल करवाते समय बोलें नहीं वरना मसाज के लिए लगाई क्रीम आपके मुंह में जा सकती है। अपनी आंखें भी बंद रखें। फेस-पैक लगने के बाद बोले नहीं वरना मुंह की त्वचा पर झुर्रियां पड़ने का डर रहता है।

PunjabKesari

. ब्लीच करवाने से पहले ब्यूटीशियन को बता दें कि आप ने पहले कौन सा ब्रांड इस्तेमाल किया है। नई ब्लीच क्रीम इस्तेमाल करने से पहले उसे टैस्ट अवश्य करवा लें।

Sarita Sharma
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static