यादें: अपने सपनों को अधूरा छोड़कर बहुत दूर चला गया सुशांत नाम का ''सितारा"

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 11:12 AM (IST)

सुशांत सिंह राजपूत ये नाम सुनते ही एक मासूम सा चेहरा आंखों के सामने आ जाता है, जिसके दिल में छिपे बच्चे की झलक साफ नजर आती थी। 14 जून, 2020 को उस समय पूरी दुनिया सदमें में आ गई थी जब सुशांत की मौत की खबर सामने आई थी। इस दिन सुशांत नाम का सितारा बहुत दूर चला गया था।  ​माना कि सुशांत अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी यादें आज भी जिंदा है।

PunjabKesari
सुशांत ने बनाई थी अपनी एक अलग दुनिया

आज बॉलीवुड एक्टर की 36वीं बर्थ एनिवर्सरी है ऐसे में सोशल मीडिया पर सिर्फ सुशांत ही सुशांत नजर आ रहा है। उनके फैंस उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 'पीके', 'छिछोरे', 'एमएस धोनी' में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में राज करने वाले सुशांत ने अपनी एक अलग दुनिया बना रखी थी। तभी तो उन्होंने चांद पर प्लॉट भी खरीदा था। हालांकि सुशांत के बहुत से सपने ऐसे थे जो हमेशा- हमेशा के लिए अधूरे रह गए।

PunjabKesari
 सपनों की लिस्ट की थी शेयर

मरने से कुछ समय पहले ही सुशांत ने अपने सपनों की लिस्ट फैंस के साथ शेयर की थी।  इस लिस्ट में एक्टर ने हर बड़ी छोटी उस चीज का जिक्र किया था जो वह हासिल करना चाहते थे। लेम्बोर्गिनी के मालिक होने से लेकर डबल-स्लिट प्रयोग करने तक 1,000 पेड़ लगाने से लेकर मोर्स कोड सीखने तक – एक्टर की लिस्ट में अलग अलग चीजों का जिक्र था। 

PunjabKesari

 चैंपियन के साथ टेनिस खेलना चाहते थे सुशांत

'हवाई जहाज उड़ाना सीखें, आयरनमैन ट्रायथलॉन के लिए ट्रेन,  -बाएं हाथ से क्रिकेट मैच खेलें, बच्चों को अंतरिक्ष के बारे में जानने में मदद करें, चैंपियन के साथ टेनिस खेलें , एक सप्ताह के लिए चंद्रमा, मंगल, बृहस्पति और शनि के चार्ट प्रक्षेपवक्र -ब्लू-होल में गोता लगाएं'  ये सब थे सुशांत के सपने जिसे पूरा करने से पहले ही वह दुनिया को अलविदा कह गए। 

PunjabKesari
कैलाश पर्वत पर मेडिटेशन भी करना चाहते थे सुशांत

इतना ही नहीं सुशांत कैलाश पर्वत पर मेडिटेशन करना और एक विजेता के साथ पोकर खेलना चाहते थे।  चैम्पियन के साथ शतरंज खेलने की इच्छा भी वह रखते थे, लेकिन इनमें से वह कुछ भी पूरा नहीं कर पाए। सुशांत हमेशा कुछ नया करने की इच्छा रखा करते थे और ऐसी चीजों पर हाथ आजमाने के लिए एक्ससाइटेड रहते थे। इस बात का सबूत था जब उन्होंने प्लेन में अपनी पहली उड़ान भरी थी। सुशांत ने अपनी ड्रीम लिस्ट में हमेशा कुछ नया करने की चाह रखी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static