नीता अंबानी के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन, विजिटिंग प्रफेसर बनाए जाने का किया विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 02:04 PM (IST)

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी और रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी इन दिनों सुर्खियों में बनीं हुई हैं। हाल ही में खबर सामने आई थी कि नीता अंबानी को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) का विजिटिंग प्रोफेसर बनाया गया है। जिसके बाद से विश्वविद्यालय के छात्रों ने उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। 

PunjabKesari

छात्रों ने जमकर किया विरोध 

नीता अंबानी की नियुक्ति को लेकर छात्रों के एक समूह ने कुलपति आवास को घेरकर जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की। काॅलेज के छात्रों का मानना है कि यह कहीं से भी महिला सशक्तिकरण का उदाहरण नहीं है। छात्रों का कहना है कि देश में कई ऐसी महिलाएं हैं जो अपने दम पर सशक्त बनी हैं। किसी उद्योगपति की पत्नी होने से कोई महिला सशक्त नहीं हो जाती। इसके साथ ही छात्रों ने चेतावनी दी की अगर नीता अंबानी या कोई अन्य उद्योगपति की पत्नी को विजिटिंग प्रोफेसर बनकर आती हैं तो विरोध को जारी रखा जाएगा। 

PunjabKesari

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने खबरों को बताया फर्जी

इस बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रवक्ता ने बयान जारी किया है। उन्होंने इन सभी खबरों से इंकार कर महज अफवाह बताया है। प्रवक्ता का कहना है कि नीता अंबानी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में विजिटिंग प्रोफेसर बनाने की खबरें झूठी हैं। नीता अंबानी को बीएचयू से ऐसा किसी भी तरह का कोई निमंत्रण नहीं मिला है। 

यह है पूरा मामला

बता दें 12 मार्च को बीएचयू के सामाजिक विज्ञान संकाय के महिला अध्ययन और विकास केंद्र की तरफ से नीता अंबानी को विश्वविद्यालय में विजटिंग प्रोफेसर बनाए जाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। वहीं सामाजिक विज्ञान संकाय के डीन कौशल किशोर मिश्रा के मुताबिक प्रीति अडानी और ऊषा मित्तल जैसी महिलाओं को भी विजटिंग प्रोफेसर लिए प्रस्ताव भेजा जाना था लेकिन उससे पहले ही काॅलेज में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static