गर्भ में 6 बच्चे तो स्कैन में नज़र आए 8 और डिलीवरी हुई तो पैदा हुए 10 बच्चे, डाॅक्टर्स भी हुए हैरान

2021-06-09T13:28:18.727

एक साथ दो बच्चों का जन्म आम बात है लेकिन एक साथ 10 बच्चों का जन्म एक अपने आप बड़ा चैंलेज हैं। लेकिन यह चमत्कार सत्य है। दरअसल, साउथ अफ्रीका की 37 वर्षीय महिला ने दावा किया है कि उसने 10 बच्चों को जन्म दिया है। इस महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म  देकर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बतां दें कि इससे पहले 9 बच्चे जन्म देने का रिकॉर्ड माली की महिला के नाम है, जिसने मई में ही यह रिकॉर्ड कायम किया था। 


वहीं अगर 10 बच्चों को जन्म  देने वाली महिला की यह बात सही होती है और डॉक्टर्स इसकी पुष्टि करते हैं तो यह अपने आप में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा।


 गर्भ में 6 बच्चे तो स्कैन में नज़र आए 8 और डिलीवरी में हुए 10 बच्चे 
आपकों बतां दें कि 37 वर्षीय  गोसियामे थमारा सिथोले ने दावा किया है कि उसने 7 लड़के और 3 बेटियों को जन्म दिया है। उसके पति टेबेगो त्सोतेत्सी के मुताबिक, 7 जून को प्रिटोरिया के एक अस्पताल में सिजेरियन सर्जरी द्वारा बच्चों को जन्म दिया गया। हालांकि, प्रेग्नेंसी के दौरान डॉक्टरों ने शुरुआत में कहा था कि सिथोले के गर्भ में 6 बच्चे पल रहे थे, लेतिन बाद में स्कैन से 8 बच्चों की बात सामने आई और जब महिला की डिलीवरी हुई तो 10 बच्चे पाए गए।


PunjabKesari

पति को आठ बच्‍चे की उम्‍मीद थी- 
गोसियामी ने बताया कि उनके पति को उम्‍मीद थी कि उन्‍हें आठ बच्‍चे हो सकते हैं. अपनी सभी बच्‍चों को स्‍वस्‍थ देखकर परिवार के सभी सदस्‍य काफी खुश हैं।


पहले भी है 6 साल के जुड़वा बच्चे -
बता दें कि रिटेल स्टोर मैनेजर का काम करने वाली सिथोले को पहले ही 6 साल के जुड़वा बच्चे हैं। फिलहाल, सभी बच्चे सेफ हैं और पूरी तरह से स्वस्थ हैं  लेकिन अभी उन्‍हें कुछ दिन इन्‍क्‍यूबेटर्स में ही रहना होगा। इन बच्चों के जन्म से सिथोले और उनके पति दोनों काफी खुश हैं। 

PunjabKesari


10 बच्चों के जन्म के बाद भावुक हुआ पिता-
त्सोतेत्सी ने कहा कि जिन बच्चों को जन्म दिया है, उनमें सात लड़के और तीन लड़कियां हैं। उनकी पत्नी सात महीने सात दिन की गर्भवती थी। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं। मैं भावुक हूं। मैं ज्यादा बात नहीं कर सकता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

static