आरोपी संजय रॉय ने पीड़िता को क्यों मारा? कोलकाता रेप-मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 02:32 PM (IST)

नारी डेस्क: कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 9 अगस्त को एक 31 वर्षीय प्रशिक्षु चिकित्सक का शव मिला, जिस पर गंभीर चोटों के निशान थे। इस घटना ने पूरे देश में आक्रोश और विरोध की लहर पैदा कर दी है। आरोप है कि इस नृशंस अपराध के पीछे मुख्य आरोपी संजय रॉय का हाथ था। रॉय ने पुलिस पूछताछ के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया है कि उसने पीड़िता के साथ बलात्कार की कोशिश की थी और जब पीड़िता ने विरोध किया और शोर मचाने की कोशिश की, तो उसने उसकी हत्या कर दी। इस मामले ने न केवल कोलकाता बल्कि पूरे देश में महिलाओं की सुरक्षा और न्याय की व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाए हैं।

आरोपी संजय रॉय से पुलिस ने की पूछताछ 

मुख्य आरोपी संजय रॉय ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने सेमिनार हॉल में जाते ही पीड़िता के साथ बलात्कार की कोशिश की थी। उस समय पीड़िता गहरी नींद में थी और उसने बचाव की कोशिश की, जिसके दौरान उसे हल्की चोटें आईं। रॉय ने खुलासा किया कि पीड़िता ने शोर मचाने की कोशिश की, जिसके कारण उसने उसे मार डाला। 

PunjabKesari

 हत्या का तरीका

रॉय ने पीड़िता का गला जोर से दबाया और तब तक दबाए रखा जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया। रॉय एक प्रशिक्षित मुक्केबाज था, जिससे पीड़िता अपने आप को उसकी पकड़ से नहीं बचा पाई। यह जानकारी भी रॉय ने अपने मेडिकल परीक्षण के दौरान दी थी।

 गिरफ्तारी और जांच की प्रक्रिया

कोलकाता पुलिस ने 10 अगस्त को रॉय को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के लिए सीसीटीवी फुटेज और पीड़िता के शव के पास एक ब्लूटूथ उपकरण ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रॉय को सेमिनार हॉल में प्रवेश करते हुए देखा गया था। रॉय 2019 से नागरिक स्वयंसेवक के रूप में कोलकाता पुलिस के साथ काम कर रहा था और हाल ही में आरजी कर मेडिकल कॉलेज की पुलिस चौकी में तैनात किया गया था।

PunjabKesari

10 दिन बाद हुई थी गिरफ्तारी

कोलकाता पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के सेमीनार हॉल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु चिकित्सक का शव मिलने के एक दिन बाद 10 अगस्त को रॉय को गिरफ्तार किया था। सीसीटीवी फुटेज और चिकित्सक के शव के पास एक ब्लूटुथ उपकरण मिलने के बाद रॉय की गिरफ्तारी की गयी थी। जिसे कॉलेज के सेमीनार हॉल में प्रवेश करते हुए कथित तौर पर देखा गया जहां सुबह करीब चार बजे शव मिला था। रॉय (33) 2019 से नागरिक स्वयंसेवक के रूप में कोलकाता पुलिस के साथ काम कर रहा था। 

उच्च न्यायालय द्वारा सीबीआई जांच का आदेश

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी। इसके अगले दिन सीबीआई ने कोलकाता पुलिस से मामले की जांच अपने हाथ में ले ली। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

static