शिल्पा ने सास को बताया Dream Mom-In-Law, इन्हीं बातों से तो खास बनता है रिश्ता

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 06:21 PM (IST)

शादी के बाद लड़की को नए घर में एडजस्ट होने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उसे परिवार के सभी सदस्यों खासतौर पर सास के साथ तालमेल बनाना पड़ता है। असल में सास-बहू के रिश्ते पर पूरे परिवार की नींव टिकी होती है। ऐसे में सास- बहू का यह रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है। बाॅलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का अपनी सास के साथ रिश्ता हर लड़की के लिए मिसाल है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

 

जी हां, शिल्पा और उनकी सास के बीच एक ऐसी बाॅन्डिंग है जिसे देख ऐसा लगता है जैसे वे सगी मां-बेटी हो। इसका सबूत शिल्पा के इंस्टाग्राम पर मिल जाएगा। एक्ट्रेस ने कुछ दिनों पहले इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की थी जिसमें वह अपनी सास के साथ गार्डन में बैठकर हंसती हुई नजर आ रही है।

शिल्पा ने बताया 'ड्रीम सास'

शिल्पा ने वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा, 'उनके बेटे के बारे में गाॅसिप करते हुए, मेरी ड्रीम सास।' 

सास-बहू के रिश्ते में हो कंफर्ट

जिस तरह शिल्पा और उनकी सास के बीच प्यार और सम्मान के साथ दोस्ती का भी रिश्ता है वैसे ही हर लड़की और उसकी सास के बीच ऐसी बाॅन्डिंग होनी चाहिए। इस तरह रिश्ते में कंफर्ट और आपसी समझ बनी रहती है। 

PunjabKesari

दोस्ती से करें शुरुआत

बहु की सास के साथ छोटी-मोटी नोंक-झोंक होना आम बात है। मगर यह हद से ज्यादा बढ़ जाएं तो रिश्ते की नींव हिला देता है। ऐसे में सास-बहु दोनों ही अपने रिश्ते की शुरूआत दोस्ती से करनी चाहिए। इससे दोनों को एक-दूसरे को समझने में आसानी होगी। साथ ही रिश्ता गहरा और मजबूत बनेगा। वहीं हर सास को अपनी बहु के साथ बेटी जैसा व्यवहार करना चाहिए। इसके बदले में बहू को भी अपनी सास को मां का दर्जा देना चाहिए।

एक-दूसरे से शेयर करें बातें

सास और बहु एक-दूसरे के साथ समय बिताएं और अपनी बातें शेयर करें। अगर किसी को किसी की बात से कोई परेशानी है तो उसे खुलकर सामने रखें। सास उम्र और तजुर्बे में बड़ी होने से उनको सही-गलत की ज्यादा अच्छे से पहचान होती है। ऐसे में बहू को अपनी सास की बातों को सुनना और मानना चाहिए। वहीं सास को भी बहू की बातों और फीलिंग्स का ख्याल रखना चाहिए। 

PunjabKesari

एक-दूसरे की अहमियत को समझें

माना कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में एक-दूसरे के लिए समय निकालना मुश्किल है। मगर इसका मतलब यह नहीं कि आप एक-दूसरे पर ध्यान ही न दें। ऐसे में अगर आप जॉब करते हैं और अपनी सास या बहू को समय नहीं दे पा रही हैं तो कोशिश करें कि अपनी छुट्टी वाले दिन उनके लिए समय जरूर निकालें। आप उनके साथ शॉपिंग या खाना खाने जा सकते हैं। घर पर एक साथ खाना बनाकर टाइम बीता सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static