Congrats: हरजीत सिंह की बहादुरी देख डीजीपी पंजाब ने दे दिया उन्हें प्रमोशन

punjabkesari.in Saturday, Apr 18, 2020 - 12:07 PM (IST)

कोरोना के चैन को तोड़ने के लिए पंजाब में लॉक डाउन की समय सीमा बढ़ा दी गई है। इसी दौरान पंजाब के पटियाला में निहंग सिखों के हमले में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ था। जिसने हर किसी को इंसानियत और फर्ज के नए पहलू सीखा दिए है। दरअसल, इस हमले में एएसआई हरजीत सिंह ने अपनी ड्यूटी निभाने के लिए जान की बाजी लगा दी थी। किसी ने उनका हाथ काट दिया और तब भी वो अपने फर्ज से पीछे नहीं हटे थे। इसी बात को नजर में रखते हुए डीजीपी पंजाब पुलिस ने उन्हें प्रमोट कर दिया है। 

PunjabKesari

जी हां, उन्हें एएसआई हरजीत सिंह को सब-इंस्पेक्टर बना दिया गया है। उनकी बहादुरी काबिले तारीफ़ है। जिस तरह उन्होंने अपने साथ हादसा होने के बाद भी हार नहीं मानी। वो अपना हाथ लेकर बिना किसी एम्बुलेंस का इंतजार किए बस स्कूटी पर बैठे और अपने सहकर्मी से कहा- अस्पताल ले चलो। कोई और होता तो शायद वही हार मान लेता। 

वीरवार को लिया गया उन्हें प्रमोट करने का फैसला

बतादें कि एएसआई हरजीत सिंह को सब-इंस्पेक्टर बनाने वाले डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता (Punjab DGP Dinkar Gupta) ने सीएम कैप्टन अमरिंदर जी के साथ इस मामले की पूरी की थी। उन्होंने एएसआई हरजीत सिंह को प्रमोट करने का फैसला वीरवार को लिया। बतादें कि उनका हाथ रोड लगाकर सर्जरी से जोड़ा गया है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shipra rana

Recommended News

Related News

static