'मैं मरना नहीं चाहता' Satish Kaushik ने अपने आखिरी पलों में कही थी ये बातें, मैनेजर ने सुनाई दर्दनाक दास्तान

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 11:10 AM (IST)

सब को हंसाने वाले एक्टर सतीश कौशिक जाते-जाते सब को रूला गए। उनकी अचानक हुई मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। निधन से एक दिन पहले वह अपने दोस्तों के साथ होली के जश्न में डूबे हुए थे।

PunjabKesari

मौत के बाद उनके शव का दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में 5 डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया। दरअसल, एक्टर दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में ठहरे हुए थे, जहां पर अचानक से उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। 

मैनेजर संतोष राय ने बताया कि आखिर क्या हुआ था उस रात

वहीं अब सतीश के आखिर वक्त में उनके साथ रहने वाले उनके मैनेजर संतोष राय मीडिया के सामने आए और चौंकाने वाले खुलासे किए। संतोष का कहना है कि एक्टर ने रात करीब 8.30 बजे डिनर किया। अगली सुबह मुबंई लौटना था। मैनेजर बताते है कि सतीश ने कहा था कि 'जल्दी सो जाते हैं, सुबह प्लाइट लेनी है। इसके बाद वो करीब 9.30 बजे सोने चले गए। लेकिन इसके बाद उन्होनें मुझे 11 बजे फोन करके अपने रुम में बुलाया और कहा कि मुझे वाईफाई का पासवर्ड सेट करना को है, मुझे कागज 2 देखनी है और  ताकि एडिटिंग का काम शुरु कर सकूं। फिर वो फिल्म देखने लगे और मैं अपने रुम में वापस आ गया। अचानक रात 12.05 बजे वो जोर-जोर से मेरा नाम पुकारने लगे। मैं भागत हुआ गया तो उन्होनें बताया कि मुझे सांस लेने में दिक्कत हो रही है, मुझे डॉक्टर के पास ले चलो।'

PunjabKesari

संतोष  का कहना है कि वो उन्हें डॉक्टर के पास ले ही जा रहे थे कि रास्ते में एक्टर के सीने में दर्द बढ़ गया, जिसके  बाद एक्टर ने घबराकर उनसे कहा, 'जल्दी चलो हॉस्पिटल, मैं मरना नहीं चाहता, मुझे बचा लो'। इस बीच एक्टर को अपनी बीवी और बेटी की भी चिंता सता रही थी, इस बारे में भी उन्होनें अपने मैनेजर से कहा, 'मुझे वंशिका से  के लिए जीना है। मुझे लगता है मैं नहीं बचूंगा। शशि और वंशिका का ख्याल रखना'। मैनेजर ने बताया कि सतीश कौशिक ने हॉस्पिटल जाते समय रास्ते में ही रिस्पॉन्ड करना बंद कर दिया था। संतोष ने उन्हें हिलाने की कोशिश की, लेकिन वो मूव नहीं कर रहे थे। जब हॉस्पिटल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उनका चेकअप करके उन्‍हें डेड ड‍िक्‍लेयर कर द‍िया'।  

PunjabKesari

अनुपम खेर ने दी थी एक्टर के मौत की खबर

बता दें कि इंडस्ट्री से एक्टर के खास दोस्त अनुपम खेर ने ट्विटर पर एत्टर के मौत की खबर साझा की थी। उन्होनें लिखा था ' मुझे पता है कि मृत्यु अंतिम सत्य है, लेकिन मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे अपने सबसे अच्छे दोस्त सतीश कौशिक के बारे में ऐसा लिखना होगा। 45 साल की दोस्ती पर अचानक पूर्ण विराम लग गया। तुम्हारे बिना जीवन पहले जैसा नहीं रहेगा सतीश। ओम शांति।'

PunjabKesari

तीन दश्क के लंबे करियर में सतीश ने थिएटर, सिनेमा, टीवी और ओटाटी प्लेटफार्म में काम किया। वहीं वो डायरेक्टर के तौर पर भी अपनी छापा छोड़ने में सफल रहे। गुरुवार को उनकी कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, उनके ऐसे चले जाने से पूरे बॉलीवुड में मातम का माहौल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static