RCB में शामिल हुईं सानिया मिर्जा, टेनिस के बाद अब क्रिकेट में नई पारी खेलती आएंगी नजर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 12:23 PM (IST)

भारतीय स्टार सानिया मिर्च अब क्रिकेट में अपनी नई पारी खेलती हुई नजर आएंगी। 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' ने आगामी महिला प्रीमियर लीग के लिए भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्चा को मेंटर नियुक्त किया है। सानिया ने अपने करियर में छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते। उन्होनें अपना आखिरी प्रमुख टूर्नामेंट 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन खेला था। सानिया ने वहां रोहन बोपन्ना के साथ मिश्रित युगत स्पर्धा में हिस्सा लिया और रनर्स-अप रहीं। बहरहाल, आरसीबी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के जरिये सानिया को मेंटर नियुक्त करने कि घोषण की।

PunjabKesari

आरसीबी ने ट्वीट किया, जहां हमारा कोचिंग स्टाफ क्रिकेट के पक्ष की चीजों को संभालेगा, 'हम अपनी महिला क्रिकेटर्स को दबाव में बढ़ने के लिए किसी और बेहतर मार्गदर्शक के बारे में नहीं सोच सकते थे। हमारी महिला टीम की मेंटर का स्वागत करने के लिए हमारे साथ जुड़िए। एक चैंपियन एथलीट और ट्रेलब्लेजर। नमस्कारा सानिया मिर्जा'।

PunjabKesari

सानिया मिर्चा ने क्या कहा

आरसीबी महिला चटीम की मेंटर बनने पर सानिया मिर्चा ने कहा, 'आरसीबी महिला टीम के साथ मेंटर के रुप में जुड़ने से खुश हूं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला प्रीमियर लीग के साथ बदलाव देखेगी और मैं इस क्रांतिकारी पिच का हिस्सा बनने पर ध्यान दे रही हूं। आरसीबी और इसकी ब्रांड की सोच मेरे दृष्टिकोण और आउटलुक से मेल खाती है और मैंने अपना करियर इसी तरह आगे बढ़ाया।यह भी बात है कि मेरे संन्यास के बाद खेल मैं किस तरह से योगदान दे संकू'।

भारतीय टेनिस स्टार ने आगे कहा, 'आरसीबी लोकप्रिय टीम है और आईपीएल में इतने सालों में इसकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त रही है। मुझे खुशी है कि महिला प्रीमियर लीग में टीम बनी है और यह देश में महिला क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगी। ये महिला क्रिकेटर्स के लिए नए दरवाजे खोलेगा और इससे लड़कियों को पहली करियर च्वाइस खेल बनेगी। लड़की के माता-पिता बेटी को खेल में आगे बढ़ने में बढ़ावा देंगे'।

PunjabKesari

आरसीबी का मजबूत स्‍कवाड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 13 फरवरी को संपन्‍न खिलाड़‍ियों की नीलामी में मजबूत स्‍क्‍वाड बनाया है। फ्रेंचाइजी ने भारतीय ओपनर स्‍मृति मंधाना, ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ऐलिसा पेरी, इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर नाइट, न्‍यूजीलैंड की कप्‍तान सोफी डेविन और अन्‍य खिलाड़‍ियों को खरीदा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला प्रीमियर लीग में अपने अभियान की शुरुआत 5 मार्च को मुंबई में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static