गम भुलाने के लिए Uttarakhand पहुंची सामंथा, जानिए घूमने के लिए क्यों बेस्ट है Rishikesh?

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 05:02 PM (IST)

साउथ की ब्यूटी क्वीन सामंथा हाल ही में नागा चैतन्य से सामंथा अलग हो गई है। उन्होंने अपने चार साल रिश्ता तोड़कर अलग होने का फैसला किया। ऐसे में वे अपने गम को भुलाने के लिए करीबी दोस्तों के साथ समय बीता रही है। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में घूमने की तस्वीरें शेयर की है। एक्ट्रेस इन तस्वीरों में खुद तो नजर नहीं आ रही है। मगर वे इस दौरान उत्तराखंड के ऋषिकेश में 'द रोजेट गंगा' में रहकर एन्जॉय कर रही है। बात की ऋषिकेश करें तो यह प्राकृतिक नजारों से भरा शहर है। ऐसे में अगर आप भी ऋषिकेश घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको यहां की बेस्ट जगहों के बारे में बताते हैं...

PunjabKesari

PunjabKesari

ऋषिकेश में 'रिजॉर्ट' में रह रही एक्ट्रेस

एक्ट्रेस ने ऋषिकेश के रिजॉर्ट में ठहरी है। उन्होंने रिजॉट के पूल एरिया की तस्वीर शेयर की है।

PunjabKesari

श्री स्वामी पुरुषोत्तम नंद जी महाराज वशिष्ठ के आश्रम

इसके साथ ही एक्ट्रेस ने एक तस्वीर में श्री स्वामी पुरुषोत्तम नंद जी महाराज वशिष्ठ के आश्रम की शेयर की है। आश्रम के गेट पर लिखा है-खुशियों का रास्ता हमारे अंदर ही है।

PunjabKesari

चलिए जानते हैं ऋषिकेश घूमने की अन्य जगहों के बारे में

देव भूमि उत्तराखंड में बसा ऋषिकेश एक खूबसूरत शहर है। प्राकृतिक नजारों से भरे इस शहर में हर साल पर्यटकों की भीड़ रहती है। यहां पर कई प्राचीन व भव्य मंदिर भी स्थापित है, जो दुनियाभर में मशहूर है। इसके साथ ही में योग आश्रम भी स्थापित है। ऋषिकेश एडवेंचर लेवर्स के लिए बेस्ट जगह है। बता दें, इसे देश के एडवेंचर स्पोर्ट्स के केंद्र के तौर पर भी विकसित किया गया है। आप यहां पर व्हाइट वाटर राफ्टिंग, फ्लाइंग फॉक्स, माउंटेन बाइकिंग, बंजी जंपिंग आदि एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

लक्ष्मण झूला

गंगा नदी के ऊपर बना लक्ष्मण झूला दुनियाभर में प्रसिद्ध एक प्रसिद्ध हैंगिंग ब्रिज है। यह झूला टिहरी गढ़वाल जिले के तपोवन और पौड़ी गढ़वाल जिले के जोंक(Jonk) को आपस में मिलता यानि जोड़ता है। यह ऋषिकेश शहर के उत्तर-पूर्व से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर बना 450 फीट लंबा झूला है। गंगा नदी से इस आकर्षित झूले की ऊंचाई 70 फीट ऊंची है। कहा जाता है कि भगवान के भाई लक्ष्मण जी ने इसी स्थान से गंगा नदी को पार किया था। ऐसे में यह पर्यटकों के आकर्षण का मुख्य केंद्र है। इस स्थान पर लक्ष्मण झूला के साथ तेरह मंजिला मंदिर, लक्ष्मण मंदिर और राम झूला भी बने हुए है। ऐसे में लोग दूर-दूर से यहां घूमने व दर्शन करने आते हैं।

PunjabKesari

त्रिवेणी घाट

त्रिवेणी घाट- गंगा, यमुना और सरस्वती तीनों पवित्र नदियों से बना घाट है। मान्यता है कि यहां इस घाट में डुबकी लगाने से पापों, चिंताओं व भय से छुटकारा मिल जाता है। बेहद पवित्र इस घाट पर अक्सर भीड़ रहती है। त्रिवेणी घाट में शाम की आरती का खूबसूरत नजारा किसी का भी दिल आसानी से जीतने का काम करता है। नदी पर तैरते हुए दीपक भी बेहद सुंदर व आकर्षित नजर आते हैं।

PunjabKesari

राफ्टिंग का लुत्फ उठाए

एडवेंचर के शौकीन यहां पर राफ्टिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। भारी संख्या में लोग यहां पर राफ्टिंग करने आते हैं। यहां कुछ सर्टिफाइड ऑपरेटर हैं, जहां पर कड़ी सुरक्षा में राफ्टिंग का मजा ले सकते हैं। आपको बजट में कैंपिंग और राफ्टिंग के लिए पैकेज आसानी से मिल जाएंगे। इसके अलावा आप यहां पर बंजी जम्पिंग, फ्लाइंग फॉक्स का भी आनंद मना सकते हैं।

PunjabKesari

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Related News

Recommended News

static