लता जी को ''आई'' कहकर पुकारते थे सचिन, इमोशनल कर देगा ये किस्सा

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 01:04 PM (IST)

भारत की कोकिला के नाम से मशहूर मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने रविवार सुबह अंतिम सांस ली। लता जी पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थीं। उनकी मौत से पूरे बॉलीवुड में शौक की लहर है। वहीं, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी उनकी मौत का सदमा पहुंचा है। सचिन उन्हें आई कहकर बुलाते थे।

 

लता जी क्रिकेट की बहुत बड़ी प्रशंसक थी। उन्होंने  कई मौकों पर इस खेल के प्रति अपनी रुचि व्यक्त की थी। खेल के लिए उनकी दीवानगी ऐसी थी कि जब भारत ने 1983 में विश्व कप जीता, तो लता जी ने विजयी भारतीय क्रिकेट टीम को समर्पित एक मुफ्त संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, "मैंने लॉर्ड्स में फाइनल देखा। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि हमने 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर विश्व कप जीत लिया है। स्वाभाविक रूप से, एक भारतीय के रूप में मुझे इस उपलब्धि पर बहुत गर्व महसूस हुआ"

PunjabKesari

यही नहीं, उन्हें दिग्गज गायिका लता जी सचिन तेंदुलकर की बहुत बड़ी प्रशंसक थी। लता ने तेंदुलकर के साथ एक मजबूत बंधन साझा किया। सचिन उन्हें 'आई' कहकर बुलाते थे। एक इंटरव्यू में लता जी ने कहा था , "सचिन मुझे अपनी मां की तरह मानते हैं और मैं हमेशा एक मां की तरह उनके लिए प्रार्थना करती हूं। मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकता जब उन्होंने मुझे पहली बार 'आई' कहा था। मैंने कभी इसकी कल्पना नहीं की थी। उनके जैसा बेटा पाकर मैं धन्य महसूस कर रही हूं"।

सचिन के लिए लता जी ने ही की थी भारत रत्न की मांग

वह यहां तक ​​चाहती थीं कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। उन्होंने कहा, "मेरे लिए, वह वर्षों से असली भारत रत्न हैं। उन्होंने देश के लिए जो कुछ भी किया है वह बहुत कम लोग कर सकते हैं। वह इस सम्मान के हकदार हैं। उन्होंने हम सभी को गौरवान्वित महसूस करवाया है।"

PunjabKesari

गौरतलब है कि लता जी को 8 जनवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रही थी कि उनकी हालात में सुधार हो रहा है लेकिन कल अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी , जिसके कारण लता जी को आईसीयू में भर्ती करवाना पड़ा। इसके बाद वह दुनिया को अलविदा कह गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static