रुबीना-जैस्मिन की दोस्ती में आई दरार, इस खास रिश्ते को टूटने नहीं देंगी ये बातें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 03:53 PM (IST)

दोस्ती का रिश्ता दुनिया के बाकी रिश्तों से अलग होता हैं क्योंकि दोस्त को हम खुद चुनते हैं। दोस्त हमारी लाइफ वह शख्स होता है, जिससे हम बिना हिचकिचाहट के अपनी दिल की बात शेयर कर सकते हैं। दोस्ती के रिश्ते की बुनियाद तब तक टिकी रहती है, जब तक उसमें प्यार और भरोसा होता हैं। ऐसा ही दोस्ती की रिश्ता रुबीना दिलाइक और जैस्मिन भसीन के बीच में था। जो अब एक-दूसरे से अलग हो चुके हैं। बिग बाॅस के घर में रहते हुए दोनों के बीच टास्क के दौरान कई बार झगड़े देखने को मिले हैं। 

बिग बाॅस के बीते वीकेंड का वाॅर एपिसोड में रुबीना के लिए काॅलर ऑफ द वीक का फोन आता है। जो रुबीना से पूछता है, 'क्या जैस्मिन पर आप अभी भी उतना ही भरोसा करते हो जितना शुरुआत के दिनों में करते थे?’ इसका जवाब देते रुबीना कहती है, 'भरोसा अब उतना नहीं रहा है।' जिसके बाद दोनों में फिर से बहस शुरू हो जाती हैं। जैस्मिन कहती हैं कि अगर भरोसा नहीं है तो फ्रेंडशिप का कोई मतलब नहीं होता। 

PunjabKesari

अगर आप चाहते हैं कि आपकी दोस्ती में कभी दरार न आए तो आज हम आपको कुछ बाते बताएंगे, जो आपकी इस रिश्ते को जिंदगीभर के लिए मजबूत बनाए रखेगी। फिर चाहे आप अलग भी हो जाए लेकिन आपके बीच की दोस्ती कभी खत्म नहीं होगी। 

भरोसा मत तोड़ें

रिश्ते में भरोसा हो तो लंबे समय तक दोस्ती कायम रहती हैं। दोस्ती केवल विश्वास पर ही टिकी होती हैं इसलिए कभी भी अपने दोस्त का भरोसा न तोड़ें ताकि आपकी दोस्ती का प्यारा रिश्ता हमेशा के लिए मजबूत बना रहे। 

ना करें बेहतर होने का घमंड 

घमंड ऐसी चीज है जो बड़ों-बड़ों को अकेला रहने के लिए मजबूर कर देता है। इसलिए अपनी दोस्ती के बीच घमंड नाम की चीज बिल्कुल न आने दें। अपने दोस्त को कभी इस बात का एहसास न दिलाएं कि आप उससे बेहतर हैं। 

PunjabKesari

खुद करें अपने काम 

बहुत से लोग अपने छोटे-छोटे काम के लिए दोस्तों को कहते हैं। इस बात का असर दोस्ती पर पड़ता है। कोशिश करें की अपने सभी काम खुद करें दोस्तों पर बिल्कुल निर्भर न रहें। अगर आप ज्यादा मुश्किल में है तो ही अपने दोस्त को मदद के लिए आवाज लगाएं।

दोस्तों को कभी इग्‍नोर न करें

कभी-कभी काम या अन्य कई जिम्मेदारियों में हम इतने बिजी हो जाते हैं कि अपने सबसे अच्छे दोस्त को भी इग्नोर करने लग जाते हैं। जिससे दोस्ती के रिश्ते में धीरे-धीरे दरार आने लगती है। लाख बिजी होने के बावजूद भी अपने दोस्त को अनदेखा न करें। थोड़े समय के लिए ही सही लेकिन उसके साथ टाइम जरूर बिताएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static