जॉर्डन के युवराज हुसैन की शादी में पहुंचे शाही मेहमान, दुल्हन की चमक के आगे सब दिखे फीके

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 01:03 PM (IST)

जॉर्डन के क्राउन प्रिंस हुसैन बिन अब्दुल्ला ने बीती वीरवार को अपनी मंगेतर और सऊदी अरब की आर्किटेक्ट रजवा अल सैफ के साथ निकाह कर लिया है। यह शादी दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी हुई है। नई नवेली दुल्हन की खूबसूरत को देखकर तो लोग हैरान रह गए हैं, शादी की पोशाक में वह एकदम राजकुमारी लग रही है। 

PunjabKesari

जॉर्डन के युवराज हुसैन की शादी में लोग उस समय आश्चर्यचकित हो गए, जब ब्रिटेन के राजकुमार विलियम अपनी पत्नी केट के साथ विवाह समारोह में शामिल होने पहुंचे। इस शाही शादी में ब्रिटिश शाही परिवार के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन ने भी शिरकत की। 

PunjabKesari
इसके अलावा, दुनिया भर की कई मशहूर हस्तियां और शाही परिवारों के सदस्य भी शाही शादी में शामिल हुए। हुसैन (28) सऊदी अरब के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाली रजवा अल सेफ (29) के साथ  शादी के बंधन में बंध गए। दुल्हन की एक रिश्तेदार नोरा अल सुदैरी ने कहा, ‘‘हम इस शादी को लेकर बेहद उत्साहित और खुश हैं। यह हमारे परिवारों के लिए बेहद खुशी का मौका है। यह जॉर्डन और सऊदी अरब के बीच रिश्तों के लिए भी अहम पल है।'' 

PunjabKesari

शाही परिवार में शादी के चलते जॉर्डन में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया था ताकि आम लोग भी शाही जोड़े के निकाह के बाद उनके दीदार करने आ सकें। शादी समारोह का प्रसारण देखने के लिए देशभर में कई जगहों पर विशाल स्क्रीन लगाई गईं।

PunjabKesari
दुल्हन के लुक की बात करें तो उनकी चमक के आगे सब फीके पड़ गए थे। वाइट वेडिंग आउटफिट में उनकी खूबसूरती देखने लायक थी। ये  वेडिंग ऑउटफिट लेबनानी फेमस फैशन डिजाइनर Elie Saab ने डिजाइन किया था, जो ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर और प्रियंका चोपड़ा जैसी हसीनाओं के लिए भी कपड़े डिजाइन कर चुके हैं।

PunjabKesari

क्राउन प्रिंस हुसैन यानी जॉर्डन के राजकुमार की उम्र 28 वर्ष है। वहीं, उनकी रानी बनी रजवा अल सैफ उनसे एक साल बड़ी है। जॉर्डन के राजकुमार की सऊदी अरब की राजकुमारी से शादी को ऐतिहासिक माना जा रहा है, अरब देशों के राजनीतिज्ञों का कहना है कि इस रिश्‍ते की वजह से इन दोनों देशों के संबंध और मजबूत होंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static