मुझे कोई पछतावा नहीं'' Reena Roy से तलाक पर एक्स हसबैंड मोहसिन खान ने तोड़ी चुप्पी

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 06:44 PM (IST)

मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय अपने करियर के चरम पर थी जब उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली थी। हालांकि ये रिश्ता लंबा नहीं टीका और 7 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया। इस एक्स कपल की एक बेटी भी है जिसका नाम जन्नत है। रीना ने कुछ दिन पहले अपने Ex-husband पर आरोप लगाए थे कि वो उसे जबरदस्ती लंदन ले जाना चाहते थे और उनकी बेटी को भी उनसे दूर कर दिया था। इसपर अब मोहसिन ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा, 'मुझे इस बात का कोई पछतावा नहीं है। मुझे पाकिस्तान में ही रहना था, क्योंकि मेरी पहचान पाकिस्तान से थी। मुझे नहीं पता कि वो कौन थी, कहां से थी। मैंने बस एक इंसान देख कर शादी की थी। इस बात पर शायद ही कोई विश्वास करे लेकिन मैंने उनकी फिल्म नहीं देखी थी'।

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा,' मैं घर से निकल रहा होता हूं और उधर अमिताभ बच्चन का कोई सीन चल रहा होता है तो एक समय के लिए रुक भी सकता हूं, वरना इसके अलावा मैंने कभी फिल्में नहीं देखी। मुझे सुंदरता से कोई फर्क नहीं पड़ता है, मुझे बस इतना पता है कि मैंने एक अच्छे इंसान से शादी की थी'।

PunjabKesari

दरअसल, कुछ दिन पहले रीना ने मोहसिन से अपने रिश्ते के बारे में बात की थी और बताया था मोहसिन से उनका तलाक इसलिए हुआ था, क्योंकि वे उनकी जिंदगी के साथ तालमेल नहीं बैठा पाईं। रीना के मुताबिक तलाक के बाद उन्हें अपनी बेटी की कस्टडी पाने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। उन्होंने कहा 'मोहसिन चाहते थे कि मैं उनके साथ लंदन शिफ्ट हो जाऊं और वहीं पर ब्रिटिश नागरिकता ले लूं, लेकिन मैं इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं थी। मोहसिन को लगा कि अपनी बेटी को देखने के लिए मैं परेशान हो जाऊंगी और लंदन चली जाऊंगी क्योंकि वो उसे लेकर पहले ही वहां जा चुके थे। हालांकि उनकी ये तरकीब काम नहीं आई, मैंने बेटी की कस्टडी के लिए अपना सब कुछ लगा दिया और अंत में जीत मेरी ही हुई'। रीना का कहना है कि बेटी की कस्टडी पाने के लिए वो इतनी परेशान थीं कि साधु-संतो तक से भी मदद ली।

PunjabKesari

 लेकिन तलाक होने का मतलब ये नहीं कि वो मोहसिन  से नफरत करती हैं। उनका कहना है कि वो मोहसिन का दिल से सम्मान करती हैं और वो अपनी बेटी से भी संपर्क में हैं। वो कहती हैं ‘वे उनसे संपर्क में रहते हैं। उनके बीच पिता-बेटी का गहरा रिश्ता है। वे जिंदगी में सेटल हैं। मैं प्रार्थना करती हूं कि भगवान उन्हें खुश और स्वस्थ रखे। ’ बता दें कि रीना ने 1983 में मोहसिन खान से शादी की थी। लेकिन 1990 आते-आते दोनों में तलाक भी हो गया। जिसके बाद एक्ट्रेस भारत लौट आई थीं। रीना ने फिल्म 'जरूरत' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। 70 और 80 के दशक में वो काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ करती थीं। कालीचरण, नागिन, जानी दुश्मन, अपनापन और आशा सहित कई फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया था। उन्हें आखिरी बार 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी में देखा गया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static