डार्क सर्कल्‍स के लिए रवीना टंडन ने बताया घरेलू नुस्खा, आंखे भी रहेंगी फ्रेश

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 01:09 PM (IST)

इन दिनों लाॅकडाउन के कारण ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहें हैं। ऐसे में सारा दिन लैपटॉप या कंप्यूटर के आगे बैठे रहने से आंखों पर काफी बुरा असर पड़ता है। आंखों में जलन और थकान, डार्क सर्कल्‍स, रेडनेस, खुजली, दर्द आदि समस्याएं हो जाती हैं। हाल ही में बाॅलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने आंखों की थकान को दूर करने का एक घरेलू नुस्खा बताया है। जो बेहद ही आसान है, जिसे इस्तेमाल कर आप आंखों की थकान, डार्क सर्कल्‍स और दर्द जैसी प्राॅब्लम से छुटकारा पा सकते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#itsawednesday #beautytalkieswithravz♥️♥️♥️ in the pandemic , why should our eyes suffer a few tips for keeping your eyes strain free, relaxed and moisturised . Get rid of your #darkcircles #stayhomestaysafe

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on Jul 14, 2020 at 10:12pm PDT

 

रवीना टंडन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह आप अपनी आंखों की समस्या से घर बेठे हीं राहत पा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'इस महामारी में हमारी आँखों को तनाव मुक्त और मॉइस्चराइज रखने के लिए कुछ सुझाव। अपने डार्क सर्कलस से छुटकारा पाएं।'

अपनाएं रवीना टंडन का बताया घरेलू नुस्‍खा 

रवीना टंडन बताती हैं कि सबसे पहले एक कटोरी में ठंडा दूध लें। उसमें दो कॉटन बॉल्‍स को डिप करें और अपनी आंखों पर कुछ देर के लिए रखा रहने दें। रोजाना ऐसा करने से आंखों को आराम मिलेगा और आंखों की थकान के साथ-साथ डार्क सर्कल भी छूमंतर हो जाएंगे। 

आप चाहें तो दूध से आई मास्‍क भी तैयार कर सकते हैं। 

गुलाब के फूल और दूध से बना आई मास्‍क 

इस आई मास्क को बनाने के लिए 1 कप ताजे गुलाब के फूल की पंखुड़ियां को साफ करके ब्‍लैंड कर पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट में दूध डालकर मिक्स करे और ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें। अब काॅटन में इस मिश्रण को लगाकर आंखों पर रखें। कुछ देर रखने के बाद आई मास्क को हटा दें। ऐसा करने से आखों की थकावट और डार्क सर्कल दूर हो जाएंगे।

PunjabKesari

दूध और बादाम से बने आइस क्‍यूब्‍स 

इसके लिए पहले बादाम का पेस्ट बनाए। इसके बाद उस पेस्ट में 1/2 कप दूध और 1 टेब्लस्पून गुलाब जल डालकर मिक्स करें। फिर इस मिश्रण को आइस क्‍यूब वाली ट्रे डालें और फ्रिजर में जमने के लिए रख दें। आइस क्‍यूब्‍स तैयार हो जाने के बाद एक टॉवल की मदद से इन्‍हें आंखों पर इस्तेमाल करें। रोजोना ऐसा करने से आंखों से जुड़ी समस्या गायब हो जाएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static