मां का लहंगा, 100 साल पुरानी डोली... रवीना टंडन की आलीशान शादी के आज भी होते हैं चर्चे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2023 - 01:13 PM (IST)

90 के दशक की हिट एक्ट्रेस रवीना टंडन 2004 में लाखों दिलों को ताेड़ते हुए शादी करने का फैसला लिया था। उन्होंने तलाकशुदा अनिल थडानी को जीवनसाथी चुनकर सभी को हैरान कर दिया था। रवीना की शादी इसलिए भी चर्चा में थी कि वह इससे पहले दो बेटियों की मां थी, जिसे उन्होंने गोद लिया था। आज हम एक्ट्रेस की शादी शादी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से सुना रहे हैं, जिसे शायद ही पहले किसी ने सुना होगा। 

PunjabKesari

याद हो कि रवीना और अनिल ने  22 फरवरी 2004 को उदयपुर पैलेस में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। ये शादी बॉलीवुड की सबसे यादगार शादियों में से इसलिए भी है क्योंकि एक्ट्रेस ने  100 साल पुरानी डोली में बैठकर अपनी शादी के मंडप में प्रवेश किया था। यह वही डोली थी जिस पर कभी  मेवाड़ की रानी जाया करती थी। इतना ही नहीं रवीना ने अपने शादी के लिए मां का ही पुराना लहंगा पहना था, बस  डिजाइनर मानव गंगवानी ने इसे नया रूप दिया था। 

PunjabKesari

डिजाइनर ने रवीना ने वेडिंग लहंगे को तैयार करते हुए इस बात का खास ख्याल रखा कि इसमें गोल्डन कलर ज्यादा यूज हो क्योंकि एक्ट्रेस को इस रंग से काफी लगाव है। रिपोर्ट्स की माने तो लहंगे में शुद्ध सोने की फाइबर तारों का इस्तेमाल कर उसे कशीदाकारी कढ़ाई में डिजाइन किया था ताकि आउटफिट को मॉडर्न टच दिया जा सकें। इसी के साथ डिजाइनर ने लहंगे के साथ एक नया ब्लाउज और दुपट्टा भी तैयार किया। इनपर भी गोल्डन गोटा-पट्टी बूटीदार जरी वर्क किया गया था। 

PunjabKesari

लहंगे के साथ रवीना ने हैवी ज्वैलरी कैरी की थी, जोकि फैशन डिज़ाइनर फराह खान ने ज्वैलरी डिजाइन की थी। मस्त-मस्त गर्ल की शादी का जश्न उदयपुर में 3-4 दिन तक चला था और उन्होंने लगभग सभी आडटफिट डिजाइनर मानव गंगवानी के ही पहने थे। संगीत में उन्होंने ब्लैक कलर ब्रोकेड लहंगा और मेहंदी पर स्पेगेटी स्ट्रैप लहंगा चोली वियर किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरी वालिया ने शादी के हर फंक्शन के लिए रवीना का मेकअप किया और बालों को स्टाइल भी।

PunjabKesari

दरअसल रवीना जब 21 साल की थी तब उन्होंने दो लड़कियों पूजा और छाया को गोद लिया था। ऐसे में उन्होंने शादी से पहले शर्त रखी थी कि उनके साथ- साथ उनकी बेटियों को भी अपनाना पड़ेगा, जिसे उनके पति ने मान लिया था। शादी के एक साल बाद यानी 2005 में रवीना टंडन ने पहली बेटी राशा को जन्म दिया और जुलाई 2008 में वह और अनिल थडानी बेटे रनबीरवर्धन के पैरंट्स बने। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static