मुमताज का हाथ पकड़कर इतना रोए थे राजेश खन्ना कि देखकर हर किसी का दिल हो गया उदास

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 02:41 PM (IST)

कहते हैं कि जब इंसान अंदर से टूट जाता है तो वह बिलकुल खामोश हो जाता है। कुछ ऐसा ही हाल बॉलीवुड के दिग्गज सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना का हो गया था जब उन्हें ये पता चला कि अब उनकी जिंदगी के कुछ ही पल कुछ ही दिन उनके पास बचे हैं।

एक ऐसा सुपरस्टार जिसे बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। एक साथ लगातार 15 सुपरहिट फिल्में देने का मुकाम हासिल करने वाले सिर्फ राजेश खन्ना थे और आज तक उनका ये रिकॉर्ड कोई और तोड़ नहीं पाया है। लड़कियां उनकी इतनी दीवानी थी कि उन्हें खून से खत लिखा करतीं थी। राजेश खन्ना जैसे स्टारडम किसी भी एक्टर को नसीब नहीं हुआ लेकिन इस सुपरस्टार का अंत दुखों से घिर गया था। अपने आखिर के दिनों में काका एक दम शांत एक दम अकेलेपन में खो गए थे। वह किसी से बात तक नहीं करते थे लेकिन जब बॉलीवुड की चुलबुली और खूबसूरत अभिनेत्री मुमताज जब उन्हें मिलने पहुंची तो उऩ्होंने वह उनसे मिलने के बाद रोने लगे।

PunjabKesari

राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। वह कैंसर से पीड़ित थे और उनकी मौत से कुछ दिन पहले एक्ट्रेस मुमताज उन्हें मिलने अस्पताल पहुंची थी और जब काका ने उन्हें देखा तो वह बहुत खुश हो गए थे। राजेश खन्ना के साथ उनके आखिर दिन तक रहने वाले भूपेश रसीन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि काका अपने अंतिम दिनों में एकदम खामोश हो गए थे। वह किसी से भी बात नहीं करते थे। लेकिन मुमताज को देखकर वह काफी खुश हो गए और उनसे बातें करने लगे।

जब राजेश खन्ना को पता चला कि मुमताज को भी कैंसर है और जब उन्हें पता चला कि मुमताज को भी कैंसर है तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। राजेश खन्ना काफी देर तक मुमताज का हाथ पकड़े रखा। उन्होंने मुमताज से ये भी कहा कि उन्हें शोले फिल्म में बसंती के रोल के लिए होना चाहिए था। अपने जमाने में राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी काफी पसंद की जाती थी। दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में दी हैं जिसमें 'सच्चा-झूठा', 'दो रास्ते', 'आपकी कसम', 'अपना देश', 'दुश्मन', 'प्रेम कहानी', 'बंधन' और 'रोटी' जैसी फिल्में शामिल हैं। पर्दे पर इस जोड़ी को खूब प्यार मिला।

PunjabKesari

हालांकि मुमताज को ब्रेस्ट कैंसर हो गया था लेकिन उन्होंने इस कैंसर को मात दी। लेकिन राजेश खन्ना काफी कमजोर हो चुके थे और कैंसर के चलते उन्होंने जिंदगी की जंग हार दी।

बता दें कि राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी लेकिन ये शादी सफल नहीं रही। कुछ सालों के बाद ही दोनों अलग हो गए लेकिन दोनों का तलाक नहीं हुआ था। डिंपल के अलावा, राजेश खन्ना के कई एर्ट्रेसे के साथ अफेयर रहा था। अंजू महेंद्र से लेकर शर्मिला टैगोर के साथ, उनका नाम जुड़ा था। उनका नाम मुमताज के साथ भी जुड़ा था यहां तक कि एक इंटरव्यू में डिंपल कपाड़िया ने यहां तक कह दिया था कि काका को मुमताज से ही शादी कर लेनी चाहिए थी।

PunjabKesari
बता दें मुमताज ने अपना टॉप पर पहुंचा करियर शादी के बाद छोड़ दिया था। उन्होंने बिजनेसमेन मयूर माधवानी से शादी की थी और विदेश में जाकर बस गई थी। फिलहाल अब मुमताज अपनी फैमिली के साथ ही वक्त बिताती हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static