''वादा कर ले साजना !'' पार्टनर से ये 5 खास Promises करके बढ़ाएं रिश्तों में मिठास

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 05:22 PM (IST)

वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन यानी 11 फरवरी को दुनियाभर में प्रॉमिस डे मनाया जा रहा है। किसी भी रिश्ते में वादों का अहम योगदान होता है। अगर आप अपने वादे को पूरा करते हैं, तो इससे आपका रिश्ता मजबूत होता है। प्रॉमिस डे प्यार करने वालों के लिए बहुत खास होता है। इस दिन कप्लस प्यार की कसमें खाते हैं, जिन्हें ताउम्र निभाने का वादा करते हैं। ये वादे आपके प्यार को मजबूत करते हैं और साथी को महसूस कराते हैं कि वो आपके लिए कितने खास हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर या क्रश के साथ प्रॉमिस डे मना रहे हैं, तो कुछ खास वादे कर अपने रिश्ते को और भी मजबूत बना सकते हैं। आइए जानते हैं, इस वैलेंटाइन वीक में आप अपने प्यार की डोर को कैसे मजबूत करें...

मुश्किल समय में साथ देना

जीवन में उतार-चढ़ाव का सिलसिला चलता रहता है। कई बार ऐसा समय आता है कि हमें किसी के सहारे की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। एैसे में आप इस प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से वादा कर सकते हैं कि हर मुश्किल समय में आप उनका साथ देंगे और उनकी ढाल बनकर खड़े रहेंगे।

PunjabKesari

रिश्ते में ईमानदारी है जरूरी

कहते हैं, दुनिया की सबसे महंगी चीज अगर कोई है, तो वह है ईमानदारी। किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए ईमानदारी और भरोसे की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। रिलेशनशिप में हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उसके प्रति ईमानदार रहे। आप अपने साथी से वादा कर सकते हैं कि कोई भी चीज उनसे नहीं छिपाएंगे और ईमानदारी से निभाएंगे रिश्ता।

पार्टनर को बदलने की न करें कोशिश

अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं, जो अपने पार्टनर के हर छोटी-मोटी आदतों पर रोक-टोक करने लगते हैं, तो इससे आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है।  इसलिए आप अपने साथी को कभी भी बदलने की कोशिश न करें।

PunjabKesari

अपने प्यार की करें रिस्पेक्ट

बिना प्यार और सम्मान के रिश्ता नीरस हो जाता है। रिलेशनशिप को मजबूत और खूबसूरत बनाने के लिए प्यार के साथ पार्टनर की रिस्पेक्ट करना बहुत जरूरी है। हर किसी की चाहत होती है कि उसके साथी से भरपूर प्यार और सम्मान मिले। वैलेंटाइन वीक के इस खास मौके पर आप अपने पार्टनर को प्यार और सम्मान देने का जरूर वादा करें । 

किसी भी हाल में बातचीत बंद न करें

रिश्ते में किसी भी तरह का मिस कम्यूनिकेशन न हो, इसका ध्यान रखें। प्रॉमिस डे पर आप अपने साथी से वादा कर सकते हैं कि चाहें कैसे भी हालात हो, आप उनसे बातचीत करना बंद नहीं करेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static