प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस को 13 साल की उम्र से है डायबिटीज, लोगों को ऐसे किया जागरुक

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 06:12 PM (IST)

डायबिटीज तो जैसे आम समस्या बन गई है। हर घर में कोई ना कोई इसका मरीज मिल ही जाएगा। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण खराब लाइफस्टाइल और खानपान है, तभी तो  हर उम्र के लोग इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। प्रियंका चोपड़ा के पति और अमेरिकन सिंगर निक जोनस भी इस बीमारी का शिकार हैं और वह कई सालों से इससे लड़ रहे हैं। अब निक ने एक वीडियो जारी कर इस बीमारी पर खुलकर बात की है। 

PunjabKesari

13 साल की उम्र में हो गई थी निक जोनस को डायबिटीज 

निक ने यह भी बताया कि वह इस लाइलाज बीमारी से कैसे खुद को उबार पाए। हैरानी की बात है कि जब निक 13 साल के थे तभी उन्हें टाइप 1 डायबिटीज का पता चला था। यह बात उन्होनें अपने फैंस को पिछले साल ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लंबा चौड़ा नोट शेयर करके बताई थी। तब उनका शुगर लेवल इतना ज्यादा था कि उनकी जान पर खतरा बन आया था। इसके बाद उनके पैरंट्स अलर्ट हुए और तब से ही वह अपनी बीमारी को लेकर ज्यादा सावधान रहते हैं। वहीं अब विश्व मधुमेह दिवस (World Diabetes Day) पर निक जोनस ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है जिसमें उन्होंने अपने फैंस को डायबिटीज के शुरुआती चार लक्षण बताए हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nick Jonas (@nickjonas)

निक जोनस ने बताए डायबिटीज के 4 लक्षण

निक जोनस ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए डायबिटीज के चार लक्षण बताए हैं। निक जोनस के अनुसार, टाइप 1 डायबिटीज से पहले शरीर चार लक्षण देता है। इनमें वजन घटना, अत्यधिक प्यास लगना, बार बार यूरीन आना और चिड़चिड़ापन शामिल हैं। निक ने लिखा कि मुझे टाइप 1 डायबिटीज के समय ये 4 लक्षण नजर आए थे और मैं ये इसलिए शेयर कर रहा हूं ताकि बाकी लोग सतर्क हो सकें। निक जोनस डायबिटीज के लक्षणों पर पहले भी बात कर चुके हैं और वह लोगों को इस बीमारी के प्रति अक्सर सतर्क करते रहते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nick Jonas (@nickjonas)

आपको भी चाहिए कि इस विश्व मधुमेह दिवस पर आप सतर्क हों, क्योंकि डायबिटीज किसी भी उम्र में किसी को भी हो सकती है। ऊपर दिए गए लक्षणों पर गौर परमाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static