शादी से पहले ही मां बन गई थी Preity Zinta! 4 साल बाद मनाई मैरिज एनिवर्सरी, 2 नहीं 36 बच्चों की हैं मां

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 03:38 PM (IST)

नारी डेस्क: बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा लंबे समय से इंडस्ट्री से दूर थी लेकिन आईपीएल टीम के चलते और सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रही है हालांकि लंबे समय बाद प्रीति ने इंडस्ट्री में भी वापिसी की और कांस में भी जा पहुंची हैं। कांस में उनकी दो लुक सामने आई है दूसरी लुक में उन्होंने ब्लश पिंक कलर की साड़ी पहनी है। उनकी सिंपल पर अट्रेक्टिव लुक को फैंस का प्यार मिल रहा है। प्रीति जिंटा ने जितनी भी फिल्में की सबमें उनके काम को तारीफ ही मिली हालांकि गुपचुप शादी करने के बाद प्रीति ने अमेरिका में शिफ्ट हो गई। वहीं पर वह दो जुड़वा बच्चों की मां भी बनीं लेकिन शादी से पहले भी प्रीति जिंटा मां बन चुकी थी। जी हां, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ये दावा करती रही हैं कि प्रीति ने 34 बच्चों को गोद लिया है। प्रीति इन बच्चों का ख्याल रखती हैं और इनका सारा खर्चा भी उठाती हैं। जानकारी के मुताबिक, साल 2009 में प्रीति ने अपने 34वें बर्थडे पर ऋषिकेश मिरेकल अनाथालय से 34 अनाथ बच्चों को गोद लिया था और इसके बाद से ही वे 34 बच्चों की मां बनी हैं।

34 बच्चियों को लिया गोद

इसके पीछे भी प्रीति की एक बेहद भावुक बात जुड़ी है। दरअसल, प्रीति 13 साल की थी जब उनके पिता दुनिया को अलविदा कह गए थे। शायद इसी वजह बच्चे उनके दिल के करीब रहे हैं। वह अनाथ बच्चों का दुख काफी अच्छी तरह समझती हैं। प्रीति ने खुद एक इंटरव्यू में ये बात कही थी कि 34 बच्चियों को गोद लोने का उनका फैसला बेस्ट रहा है।

इस तरह हुई प्रीति और जीन की शादी

चलिए अब बताते हैं कि प्रीति जिंटा की अपने से 10 साल छोटे अमेरिकन जीन गुडइनफ मुलाकात कैसे हुई? प्रीति ने लॉ एंजिलस में अपने घर वालों की मौजूदगी में शादी कर ली थी। शादी के छह महीने बाद मीडिया में ये राज खुला था कि प्रीति ने शादी कर ली है और एक साल बाद प्रीति अपने पति के साथ भारत आई थी।

PunjabKesari

4 साल बाद मनाती हैं एनिवर्सरी

दोनों की पहली मुलाकात भी अमेरिका में हुई थी जब वो वहां ट्रिप के लिए गई थीं। इसके बाद दोनों में प्‍यार हो गया। 2015 में आईपीएल फाइनल के दौरान भी जीन, प्रीति के साथ नजर आए थे। दोनों का प्यार धीरे-धीरे परवान चढ़ा। प्रीति और जीन ने 29 फरवरी, 2016 को लॉस एंजिलस में एक प्राइवेट सेरेमनी की। प्रीति शादी के चार साल बाद पहली बार अपनी मैर‍िज एनवर्सी मना पाई थी क्‍योंकि उन्‍होंने 29 फरवरी को शादी की थी और ये तारीख 4 साल में एक बार ही आती है। बता दें कि प्रीति के पति जीन गुडइनफ लॉस एंजेलिस में फाइनेंशियल एनालिस्ट हैं।

PunjabKesari

वह प्रीति को काफी प्यार करते हैं भले ही दोनों अलग देश से हैं और अलग भाषा बोलते हैं लेकिन दोनों की अंडरस्‍टैडिंग गजब की है। प्रीति के पति जीन को हिंदी बिलकुल नहीं आती है एक बार सलमान खान ने इसका फायदा उठाते हुए जीन को हिंदी की गालियां सिखा दी थी जिसका खुलासा प्रीति ने खुद किया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भाषा और संस्‍कृति अलग होने के बावजूद प्रीति अपने पति को परमेश्‍वर कह कर बुलाती हैं वहीं उनके पति प्रीति को मालकिन कह कर बुलाते हैं।

रोगेसी के जरिए जुड़वां बच्चों की बनी मां

46 साल की उम्र में प्रीति, सरोगेसी के जरिए जुड़वां बच्चों की मां बनी। इसकी गुड न्यूज में प्रीति ने शेयर की थी और कहा- 'मैं आज आप सभी के साथ एक गुड न्यूज शेयर करना चाहती हूं, जीन और मैं बहुत खुश हैं क्योंकि हमने परिवार में अपने जुड़वां बच्चों जय जिंटा गुडएनफ और जिया जिंटा गुडएनफ का स्वागत किया। हम इसके लिए ऊपरवाले के शुक्रगुजार हैं। हम आने वाली अपनी नई लाइफ को लेकर काफी एक्साइटेड हैं।'

PunjabKesari

1996 में प्रीति ने एक एड से अपने करियर की शुरूआत की थी। प्रीति ने मणिरत्नम की 'दिल से' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उसी साल उनकी सोल्जर मूवी भी आई थी। इसके बाद 'हर दिल जो प्यार करेगा', कल हो न हो, 'दिल चाहता है', वीर-जारा, 'कोई मिल गया' और 'हीरोज' जैसी कई फिल्‍मों में प्र‍ीति ने अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिल पर राज किया। शादी के बाद प्रीति ने फिल्‍मों से दूरी बना ली थी लेकिन इसके बाद 2018 में आखिरी बार वे सनी देओल के साथ 'भैयाजी सुपरहिट' में नजर आई थीं। साल 2013 में प्रीति ने इश्क इन पैरिस फिल्‍म को प्रोड्यूस करके अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन फिल्म फ्लॉप रही। फिलहाल एक बार दोबारा प्रीति लाहौर 1947 में नजर आने वाली है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

static