Corona : रूसी वैक्सीन पर फिलीपींस राष्ट्रपति को पूरा भरोसा, बोले- मुझे पहले लगाओ

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 05:29 PM (IST)

कोरोना के कहर में हर किसी को इसकी वैक्सीन के आने का इंतजार है। हाल ही में रूस से कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर सामने आई है वहीं इसी बीच फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने रूस की कोरोना वैक्सीन पर भरोसा जताया है और इस ट्रायल में वॉलंटियर करने की भी इच्छा भी जताई है। फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कहा रूस वैक्सीन का पहला डोज मुझ पर प्रयोग करे, मैं जनता के बीच इसे लगवाउंगा।

PunjabKesari

वहीं आपको बता दें कि एशियाई देशों में कोरोना के मामले बहुत अधिक है और उन देशों में फिलीपींस का नाम भी शामिल है। राष्ट्रपति रोड्रिगो ने सोमवार को एक वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा, ' मैं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताना चाहता हूं कि मुझे कोरोना से लड़ाई में आपके शोध पर पूरा भरोसा है और मुझे यकीन है कि आपने जो वैक्सीन बनाई है, उससे मानवता का कल्याण होगा।'

आपको बता दें कि रूस इस महीने कोरोना की वैक्सीन के लिए नियामक संस्थाओं से मंजूरी लेने की तैयारी कर रहा है और रूस ने अपनी वैक्सीन फिलीपींस को भी देने का वादा किया है। 

PunjabKesari
वहीं अगर WHO की मानें तो उसने कोरोना वैक्सीन को बनाने में जल्दबाजी न करने को कहा है। WHO के अनुसार पहले सभी चरणों के ट्रायल को पूरा करना जरूरी है क्योंकि तभी इसके प्रभावों और दुष्प्रभावों का पता चलेगा लेकिन इस बीच दुतेर्ते ने लोगों के डर को दूर करने के लिए वैक्सीन को खुद पर आजमाने की पेशकश की है और कहा मैं वो पहला शख्स बन सकता हूं जिस पर रूस की वैक्सीन का परीक्षण किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static