मरीजों को मौत के घाट उतारने वाली नर्स को कोर्ट ने दी ऐसी सजा जिसे काटते हुए 7 जन्म भी पड़ेंगे कम

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 10:52 AM (IST)

डॉक्टर और नर्स जहां मरीजों के लिए मसीहा होते हैं, वहीं अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में 41 साल की नर्स हीदर प्रेसडी उनके लिए हैवान बन गई। उन्हें 3 मरीजों की जान ली और 19 मरीजों को मारने की नाकाम कोशिश की। जिसके बाद अब अदालत ने हीदर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।  अमेरिका ने 3 साल तक कई मरीजों को जान से मारने की कोशिश में उन्हें इंसुलिन की जानलेवा डोज दिया था। दोषी नर्स को शनिवार को 380-760 साल की सजा सुनाई गई। अदालत ने बताया कि वो 2020 और 2023 के बीच पांच स्वास्थ्य सुविधाओं में कम से कम 17 मरीजों की मौत के लिए जिम्मेदार थीं।

PunjabKesari

प्रेसडी पर 22 मरीजों को अत्यधिक मात्रा में इंसुलिन देने का आरोप था, जिनमें कुछ ऐसे भी थे जो डायबिटिक नहीं थे। ज्यादातर मरीजों की डोज लेने के तुरंत बाद या कुछ समय बाद मौत हो गई थी. पीड़ितों की उम्र 43 से 104 साल थी।  

पिछले साल शुरु हुई थी जांच

बता दें, इस कातिल नर्स पर कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। उसके बाद हुई पुलिस जांच में प्रेसडी के खिलाफ कई अन्य आरोप लगाए गए। पूर्व में सहकर्मियों ने उसके आचरण करते हुए कहा था कि वह अपने मरीजों को नफरत भरी निगाहें से देखती है और अक्सर उनके बारे में गलत कमेंट करती हैं।

नर्स अपनी मां से करती थी मरीजों को नुकसान पहुंचाने की बात

अपनी मां को लिखे टेक्स्ट मैसेज में प्रेसडी ने मरीजों, सहकर्मियों और यहां तक कि रेस्‍टोरेन्‍ट में मिले लोगों के साथ अपनी नाखुशी का जिक्र करती थी। वह अक्सर उन्हें नुकसान पहुंचाने के बारे में भी बात करती थी।

PunjabKesari

सुनवाई के दौरान अदालत में उसने खुद को दोषी बताया। जब प्रेसडी के एक वकील ने पूछा कि उसने खुद दोषी क्यों बताया? तो प्रेसडी ने जवाब दिया था, “क्योंकि मैं दोषी हूं।” प्रेसडी ने 2018 से 2023 तक कई नर्सिंग होम में काम किया, उसका लाइसेंस प्रारंभिक आरोपों के बाद निलंबित कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static