फ्रॉड केसः  जैकलीन को राहत मिलते ही मुश्किलों में फसी निक्की तंबोली और सोफिया सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 11:37 AM (IST)

ठग सुकेश चंद्रशेखर से संबंधित 200 करोड़ रुपये के धन शोधन मामला उलझता ही जा रहा है। जहां एक तरफ कुछ दिनाें से रडार पर चल रही अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज को अंतरिम जमानत मिल गई है तो वहीं अभिनेत्री निक्की तंबोली और सोफिया सिंह  मुश्किलों में फंस गई है। पूछताछ के लिए  अभिनेत्री निक्की तंबोली और सोफिया सिंह को तिहाड़ जेल ले जाया गया। 

PunjabKesari
दिल्ली पुलिस की टीम 200 करोड़ रुपये की वसूली मामले की जांच के सिलसिले में इन दोनों अभिनेत्रियों को ठग सुकेश चंद्रशेखर से हुई उनकी कथित मुलाकात के पहलुओं के बारे में जानने के लिए तिहाड़ जेल लेकर गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान ‘नाट्य रूपांतरण’ के जरिए पुलिस टीम ने इस बारे में जानने का प्रयास किया। अधिकारियों ने कहा कि तंबोली कई रियलिटी शो में काम कर चुकी हैं, जबकि सोफिया सिंह हिंदी और तेलुगु फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

PunjabKesari
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि- ‘‘हम इस मामले में गहन जांच कर रहे हैं। यही वजह है कि हमने सुकेश से अभिनेत्रियों की मुलाकात के दृश्य का नाटकीय रूपांतरण किया है। इससे हमें यह समझने में मदद मिली है कि यह धोखाधड़ी कैसे की गई। इससे हमें अभियोजन में सहायता मिलेगी।’’सुकेश पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह समेत विभिन्न लोगों को ठगने का आरोप है। 

PunjabKesari
वहीं दूसरी तरफ फर्नांडिज को 50,000 रुपये के निजी मुचलके पर राहत मिल गई है।  श्रीलंकाई नागरिक फर्नांडिज ने अपनी नियमित जमानत याचिका में कहा कि वह 2009 से भारत में कर चुका रही हैं और उनकी ‘‘पेशेवर साख तथा भविष्य में किए जाने वाले कामों का सहज रूप से इस देश से संबंध है।’’ उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी ने जब भी उन्हें बुलाया है, वह उसके समक्ष पेश हुई हैं और धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की संबंधित धाराओं के तहत उनका बयान पांच बार दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

इससे पहले, 31 अगस्त को न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दाखिल एक पूरक आरोप पत्र का संज्ञान लेते हुए फर्नांडिज को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले की जांच के संबंध में कई बार फर्नांडिज को पूछताछ के लिए बुलाया था। उन्हें पूरक आरोपपत्र में पहली बार आरोपी के रूप में नामजद किया गया है। ईडी के मुताबिक, फर्नांडिज और फतेही को चंद्रशेखर की तरफ से लग्जरी कारें और अन्य महंगे उपहार मिले थे, जिसके सिलसिले में उनसे पूछताछ की गई।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static