''पैसों के लिए मैंने घटिया फिल्में की, आज भी होता है दुख'' नीना गुप्ता ने बयां किया दर्द

2021-08-03T17:57:24.99

अपने जमाने की बोल्ड एक्ट्रेस नीना गुप्ता इन दिनों अपनी किताब 'सच कहूं तोः मेरी आत्मकथा' के लिए सुर्खियों में है। इस किताब में एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी के कई ऐसे राज बताए हैं जो शायद उन्होंने पहले किसी के साथ शेयर नहीं किए हैं। नीना की लाइफ में कई उतार-चढ़ाव आए और उन्होंने ऐसे फैसले भी लिए जिनका अफसोस एक्ट्रेस को आज भी है। हाल ही में नीना ने एक इंटरव्यू में अपने फिल्मी करियर को लेकर खुलकर बात की बताया कि उन्होंने अपने करियर में कुछ ऐसी फिल्में भी की हैं जिनके लिए उन्हें  हमेशा पछतावा रहा है। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि आखिर इन फिल्मों को साइन करने के पीछे की वजह भी उस समय क्या रही दरअसल पैसों की कमी के चलते उन्होंने ऐसी फिल्में की ताकि उनकी जरूरतें पूरी हो सकें।

PunjabKesari

नीना गुप्ता कहती हैं, 'शुरूआत में मैंने जिन फिल्मों में काम किया था उसके लिए हमेशा दुआ करती थीं कि वह फिल्में कभी रिलीज न हो। मैंने कई खराब किरदारों को निभाया क्योंकि मेरे पास काम नहीं होता था।' नीना गुप्ता ने कई टीवी शोज में भी काम किया है। जिसे लेकर वह कहती हैं, 'मैंने टीवी पर कभी ऐसा काम नहीं किया जो मुझे पसंद न हो लेकिन फिल्मों में ऐसा नहीं था। पैसों की जरूरत के कारण मुझे घटिया स्तर की फिल्में करनी पड़ीं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं। टीवी पर बार-बार फिल्में आती हैं, जब उसमें खुद को देखती हूं तो मेरा दिमाग खराब हो जाता है। अब स्थिति ऐसी नहीं है और मेरे ऊपर जिम्मेदारी है। मैं अब जानती हूं कि मुझे क्या पसंद है और कौन सा किरदार नहीं निभाना है।'

PunjabKesari

बता दें कि नीना अपने जमाने की बिंदास एक्ट्रेस रहीं हैं। वह एक ऐसी अभिनेत्री थी जो लिव-इन रिलेशनशिप में प्रेग्नेंट हुई और बिन ब्याही मां भी बनीं जो उस जमाने में तो बहुत बड़ी बात थी। ऐसे फैसला लेना हालांकि उनके लिए भी आसान नहीं था लेकिन उन्होंने बेटी को खुद पाल पोस कर यह साबित कर दिया कि वह कमजोर नहीं है हालांकि जब वह प्रेग्नेंट थी तो सतीश कौशिक ने उन्हें शादी का प्रपोजल दिया था। सतीश ने नीना को यहां तक कह दिया था कि अगर बच्चा डार्क स्किन का होता है तो वे यह कह सकेंगी की यह बच्चा सतीश का है। हालांकि इसके बाद भी नीना ने सतीश से शादी करने से मना कर दिया था। इस बात का खुलासा नीना ने खुद ही अपनी अपनी किताब सच कहूं तो में किया है। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी एक शख्स से शादी होने वाली थी लेकिन आखिरी वक्त में शादी टूट गई।

PunjabKesari

उसके बाद साल 2008 में करीब 50 साल की उम्र में नीना गुप्ता ने विवेक मेहरा से शादी की थी। आज वह बेटी मसाबा और पति विवेक के साथ ही अपना ज्यादा वक्त बिताती नजर आती हैं। बता दें कि मसाबा एक नामी फैशन डिजाइनर हैं। नीना गुप्ता इस समय अपने करियर की ऊंचाइयों पर हैं। इन दिनों वह अपनी वेब सीरीज 'डायल 100' को लेकर चर्चा में हैं और जोरों-शोरों से इसकी प्रमोशन भी कर रही हैं। इस फिल्म में नीना गुप्ता ने नेगेटिव किरदार निभाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

static