नवरात्रि पर इस मंदिर से मां का मुकुट हुआ चोरी, पीएम मोदी से जुड़ा है खास लिंक

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 04:23 PM (IST)

नारी डेस्क: नवरात्रि के पावन मौके पर जहां भक्त माता रानी के नाम कई चीजें भेंट करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ  बंगलादेश में सतखिरा स्थित जेशोरेश्वरी काली मंदिर में मां काली को समर्पित मुकुट चोरी हो गया है।  3 साल पहले  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ये मुकुट मां काली को भेंट किया था। अब भारत ने बंगलादेश सरकार से इस मामले की जांच करने की मरंग की है। 

PunjabKesari
 ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग ने एक बयान में कहा- 'हमने 2021 में अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा जेशोरेश्वरी काली मंदिर (सतखिरा) को उपहार में दिए गए मुकुट की चोरी की खबरें देखी हैं। हम गहरी चिंता व्यक्त करते हैं और बंगलादेश सरकार से चोरी की जांच करने, मुकुट बरामद करने और अपराधियों के खिलाफ कारर्वाई करने का आग्रह करते हैं। '

PunjabKesari
 बंगलादेश सरकार के कानून प्रवर्तन अधिकारियों से घटना की जांच करने, चोरी की गई वस्तु को बरामद करने और दोषियों को सजा दिलाने का आग्रह किया गया है। , यह मंदिर हिंदू धर्म के 52 शक्तिपीठों में से एक है। साल 2021 में पीएम मोदी ने बांग्लादेश के जेशोरेश्वरी मंदिर का दौरा किया था और मुकुट भेंट किया था।

PunjabKesari
बताया जा रहा है  मुकुट की चोरी वीरवार दोपहर 2 बजे से 2.30 बजे के बीच हुई, जब मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी दिन की पूजा के बाद चले गए। सफाई कर्मचारियों को बाद में पता चला कि मां के सिर से मुकुट गायब हो गया है। ऐसा माना जाता है कि इस मंदिर का निर्माण 12वीं शताब्दी के उत्तरार्ध में अनाड़ी नामक एक ब्राह्मण ने किया था। उन्होंने जेशोरेश्वरी पीठ के लिए 100 दरवाजों वाला मंदिर बनाया और बाद में 13वीं शताब्दी में लक्ष्मण सेन द्वारा इसका जीर्णोद्धार किया गया। बताया जाता है कि यहां देवी सती की हथेलियां और पैरों के तलवे गिरे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static