शाइनी बालों के लिए मोहिना सिंह करती है सिंपल सा काम, अपनाती हैं यह नुस्खा

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 12:24 PM (IST)

बालों की देखभाल के लिए लड़कियां बहुत से नुस्खें अपनाती हैं। कोई शेंपू चेंज करती है तो कोई तेल लेकिन क्या आप जानती हैं कि आप बालों पर जितने कम केमिकल प्रोडक्ट लगाएंगी उतना ही फायदा होगा। एक्ट्रेस भी यह सिंपल तरीका अपनाती है। बात करें एक्ट्रेस मोहिना सिंह की तो वह चाहे एक राजघराने से ताल्लुक रखती हैं लेकिन वह स्किन केयर और हेयर केयर के लिए कोई बाहरी प्रोडक्ट नहीं बल्कि यह घरेलू नुस्खा अपनाती है। तभी तो उनके बाल इतने लंबे और खूबसूरत हैं।

बालों पर लगाती हैं मुल्तानी मिट्टी

PunjabKesari

बालों को हेल्दी बनाने के लिए और नेचुरली शाइनी लुक देने के लिए मोहिना सिर्फ मुल्तानी मिट्टी का प्रोयग करती हैं। जी हां...मुल्तानी मिट्टी जिसे आप अपने चेहरे पर भी लगाती हैं। आप भी बालों पर मुल्तानी मिट्टी लगाते होंगे लेकिन मोहिना ने इसका सही तरीका बताया है। 

इस तरीके से लगाएंगे मुल्तानी मिट्टी तो ही मिलेगा फायदा 

मोहिना की मानें तो लोग रात भर या फिर ज्यादा देर तक बालों पर मुल्तानी मिट्टी लगाते हैं लेकिन अगर आपको बस 10-15 मिनट ही बालों पर मुल्तानी मिट्टी लगानी चाहिए इससे आपके बाल बेहद सॉफ्ट और शाइनी बनते हैं। मोहिना महीने में 2 बार मुल्तानी मिट्टी लगाती है। 

नेचुरल कंडीशनिंग के लिए यह काम करती है मोहिना 

PunjabKesari

अकसर लड़कियां शेंपू के बाद बालों को नेचुरल कंडीशनिंग के लिए कईं तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन मोहिना तो इसके लिए भी नेचुरल चीजें ही लगाती हैं। वह शैंपू के बाद ऐलोवेरा जेल और नींबू का रस को मिलाकर बालों पर लगाती हैं और इसे कंडीशनर के रूप में इस्तेमाल करती है। 

अब आपको बताते हैं बालों पर मुल्तानी मिट्टी लगाने के फायदे

. बालों को झड़ना करे कम
. रूखें और बेजान बालों को बनाए स्ट्रांग
. चिपचिप बालों को करें ठीक
. बालों की ग्रोथ करे

PunjabKesari
. नेचुरल शाइन के लिए 

अब जान लें बालों पर ऐलोवेरा लगाने के फायदे

. बालों का गिरना रोके
. बालों को बढ़ाए
. रूसी करे दूर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static