Mithun Da ने Yogita Bali से पहले भी की थी शादी, 4 महीने बाद हो गया तलाक लेकिन आज वो कहां और किस हाल में?

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 04:24 PM (IST)

मिथुन चक्रवर्ती को बॉलीवुड का पहला डांसिंग स्टार कहा जाता है। उनका नाम दिग्गज स्टार्स में शामिल है। मिथुन दा इस समय तो लाइमलाइट से दूर ही हैं। 73 साल के मिथुन अपनी फैमिली के साथ समय बिता रहे है। प्रोफेशनल लाइफ में वह काफी सक्सेसफुल रहे हैं। उन्होंने करीब 350 फिल्मों में काम किया लोग उनके डांस और एक्शन को काफी पसंद करते थे लेकिन प्रोफेशनल के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी हमेशा सुर्खियों में रही है। चलिए उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ फैक्ट्स आपको बताते हैं।

PunjabKesari

लाजवाब एक्टिंग की वजह से मिले हैं कई अवॉर्ड

मिथुन का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है और फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर मिथुन चक्रवर्ती रख लिया था। मिथुन के परिवार में कोई इंडस्ट्री से नहीं जुड़ा था और ना ही उनका कोई गॉडफादर था, लेकिन अपने मेहनत के दम पर वह बॉलीवुड में सक्सेस हो गए। अपने शानदार करियर में उन्होंने 2 बार फिल्म फेयर और 3 बार नेशनल अवॉर्ड हासिल किया। उन्होंने फिल्म “मृगया” से अपने करियर की शुरुआत की थी और इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड मिला था।वहीं पर्सनल लाइफ की बात करें तो मिथुन ने दो बार शादी की। वह एक नहीं दो-दो हीरोइनों के प्यार में पड़े- पहले योगिता बाली, फिर श्रीदेवी  लेकिन इन दोनों से पहले भी मिथुन को प्यार हुआ था और वह महिला भी पेशे से एक्टर थी हालांकि उनके बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है। मिथुन  ने योगिता बाली से पहले एक्ट्रेस हेलेना ल्यूक से शादी की थी। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया था और उसी दौरान दोनों को प्यार हुआ था लेकिन ये शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई थी। शादी के 4 महीने बाद ही उनका तलाक हो गया था फिर उनकी जिंदगी में योगिता बाली आई । योगिता बाली भी पहले से ही शादीशुदा थी।

मिथुन ने योगिता- किशोर के तलाक की वजह

उन्होंने सिंगर किशोर कुमार से शादी की थी।  योगिता किशोर की तीसरी पत्नी थीं। दोनों ने एक साथ फिल्म 'जमुना के तीर' में काम किया था। बड़ी बात यह थी कि योगिता किशोर से 20 साल छोटी थी। शादी के 2 साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया था। कहा तो यह भी जाता है कि ये तलाक मिथुन की वजह से ही हुआ था। योगिता और मिथुन की लवस्टोरी उस समय खूब सुर्खियों में छाई थी। उस समय दोनों को एक साथ काफी पसंद किया जाता था। दोनों फिल्म ख्वाब के जरिए मिले थे और एक दूसरे के नजदीक आ गए थे। उसके बाद दोनों ने शादी करने का मिथुन फैसला लिया। इस शादी से उन्हें तीन बेटे हुए नामाशी चक्रवर्ती, महाक्षय चक्रवर्ती, उश्मे चक्रवर्ती और बेटी दिशानी। बेटी दिशानी को उन्होंने ने गोद लिया है।

PunjabKesari

लोगों के तानों से परेशान हो गई थी योगिता

कुछ लोग ये भी कहते थे कि मिथुन ने योगिता से शादी इसलिए की थी क्योंकि योगिता की शक्ल उनकी पहली पत्नी से काफी मिलती थी। इस बारे में जब योगिता से 'स्टारडस्ट मैगजीन' के एक इंटरव्यू में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा था, 'मुझे इस तरह की बातों से काफी नफरत है। ऐसे में जब लोग कहते हैं कि मिथुन को मुझसे सिर्फ इसलिए प्यार हुआ, क्योंकि मेरी शक्ल उनकी पहली पत्नी हेलेना से मिलती है। कोई कुछ भी कहे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमारे बीच कोई समानता है। मिथुन को भी इसकी कोई परवाह नहीं है। मैं उसकी तरह कैसे लग सकती हूं, मैं इतनी सुंदर नहीं हूं।' वहीं खबरें कहती हैं कि अब मिथुन की पहली पत्नी हेलेना अब डेल्टा एयरलाइंस में फ्लाइट अटैंडेंट के रूप में काम कर रही हैं और अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सेटल हैं। 

PunjabKesari

श्रीदेवी की वजह से टूटने वाला था योगिता- मिथुन का रिश्ता

लेकिन योगिता और मिथुन के प्यार भरे रिश्ते के बीच जब श्रीदेवी आई तो उनका रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच गया था। कहा तो यह भी जाता है कि दोनों ने चोरी- छिपे शादी भी कर ली थी लेकिन श्रीदेवी चाहती थी कि मिथुन योगिता को तलाक दे दें लेकिन मिथुन योगिता को तलाक देने के लिए तैयार नहीं थे। फिर जब बात योगिता को पता चली तो वह बुरी तरह से बौखला गई थीं। यह ही नहीं उन्होंने खुद की जान लेने की भी कोशिश की थी। इस घटना ने मिथुन चक्रवर्ती को बुरी तरह से हिलाकर रख दिया था जिसकी वजह से मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी का रिश्ता खत्म हो गया था।  वहीं कहा जाता है कि इसी बीच श्रीदेवी और बोनी कपूर की नजदीकियां भी बढ़ गई थी। बोनी, मिस्टर इंडिया फिल्म के दौरान श्रीदेवी के करीब आए थे और उनसे शादी करना चाहते थे। कहा तो ये भी जाता है कि श्रीदेवी और मिथुन जब एक दूसरे को डेट करते थे तब वह बोनी कपूर से भी मिलती थी। मिथुन को उन पर शक भी होता था, इसलिए उन्होंने इस शक को मिटाने के लिए श्रीदेवी से बोनी को राखी भी बंधवाई थी लेकिन जब मिथुन श्रीदेवी की जिंदगी से गए तो श्रीदेवी बोनी के प्यार में पड़ गई। 

PunjabKesari

खबरों के मुताबिक, बोनी शादीशुदा थे और श्रीदेवी उनकी ही पत्नी के जरिए बोनी से मिली थी लेकिन श्रीदेवी से शादी करने के लिए बोनी ने अपनी पहली पत्नी मोना सूरी को तलाक दिया। श्रीदेवी ने अपना घर तो बसा लिया लेकिन मोना का घर उजड़ गया। इसके बाद श्रीदेवी की छवि भी खराब हुई लोग उन्हें होम ब्रेकर भी कहने लगे थे। वहीं मिथुन ने दोबारा कभी योगिता का हाथ नहीं छोड़ा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static