मासूम मीनावाला ने शेयर की अनिता डोंगरे की Inspiring Story, घर की बालकनी से शुरू किया था काम

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 11:44 AM (IST)

मासूम मीनावाला एक ऐसी शख्सियत हैं जो पहले ही इंडस्ट्री में इतनी मजबूत इमेज बना चुकी हैं कि उन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं। मासूम न केवल फेमस ब्यूटी व फैशन इंफ्लुएंसर हैं बल्कि एक एंटरप्रेरिएंट (entrepreneur) भी हैं। हाल ही में वह "National Startup Day" के मौके पर फेमस भारतीय डिजाइन अनीता डोंगरे से मिलने के लिए उनकी फैक्ट्ररी पहुंची जो मुंबई से काफी दूर है। मीनावाला ना सिर्फ अनीता की शख्सियत से प्रभावित हुई बल्कि उनकी इंस्पायरिंग स्टोरी को इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया।

मासूम मीनावाला ने शेयर की अनिता डोंगरे की Inspiring Story

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "क्या आप जानते हैं, वर्तमान में भारत में महिलाएं 13% से कम व्यवसाय चलाती हैं? जरा सोचिए कि दुनिया कितनी अलग होती अगर हमारे पास अधिक महिलाएं होतीं जो अपने उद्यमशीलता के उपक्रमों को किकस्टार्ट करने के लिए अपनी प्रवृत्ति का पालन करतीं। ऐसी ही एक प्रेरणादायक महिला हैं @anitadongre। मैं उसकी यात्रा से हैरान हूं और कैसे उन्होंने हर मुश्किल का सामना करते हुए एक वैश्विक फैशन साम्राज्य का निर्माण किया, जो भारतीय फैशन को अलग दुनिया में ले जा रहा है!"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Masoom Minawala Mehta (@masoomminawala)

2 सिलाई मशीनों से शुरू किया था काम

उन्होंने इंस्टा स्टोरी पर वीडियो शेयर करते हुआ बताया कि कैसे अनीता ने अपने घर की बालकनी से सिलाई का काम शुरू किया था। घर की बालकनी से उन्होंने अपनी छोटी बहन के साथ मिलकर 2 सिलाई मशीनों से काम शुरू किया था। उन्होंने बताया कि डिजाइनर का काम शुरू करने के लिए उन्होंने अपने पिता से लोन (Loan) लिया था। कुछ समय वह अपने पति के गैराज में शिफ्ट हो गई और उसके बाद स्लम एरिया में अपना स्टोर खोला।

आज दुनियाभर में फेमस अनीता के आउटफिट्स

बता दें कि अनीता डोंगरे के 4 ब्रांड्स 'एंड', 'ग्लोबल देसी', 'अनीता डोंगरे' तथा 'अनीता डोंगरे ग्रासरूट' आज दुनियाभर में पसंद किए जाते हैं। वह करीब 30 सालों से फैशन जगत में काम कर रही हैं और उन्होंने इंडस्ट्री में 2 दशक भी पूरे कर लिए हैं। यही नहीं, उन्होंने इसके जरिए करीब 2000 लोगों को रोजगार भी दिया। उनके डिजाइन किए हुए कपड़े ना सिर्फ एक्ट्रेसेज द्वारा पसंद किए जाते हैं बल्कि वह कई बड़े फैशन शो का भी हिस्सा रह चुकी हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anita Dongre (@anitadongre)

वाकई अनिता डोंगरे ने साबित कर दिया कि अगर महिलाएं चाहे तो अपनी प्रतिभा व कौशल के दम पर कोई भी मुकाम हासिल कर सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static