पेट में हो रहा था दर्द, जब डॉक्टरों ने किया एक्स-रे तो निकली चार्जिंग केबल

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 05:27 PM (IST)

कभी-कभी इंसान की जिंदगी में ऐसी घटनाए हो जाती हैं जो हैरत में तो डाल ही देती है लेकिन डरा कर भी रख देती है। ऐसी ही एक घटना असम के एक अस्पताल में मरीज का ऑपरेशन करते समय हुई जिसको देखकर सभी डॉक्टर हैरान रह गए। अगर आप भी सुनेंगे तो सोच में पड़ जाएंगे। अब आप सोच रहे होंगे ककि भई ऐसा क्या हो गया तो चलिए जानते है क्या है मामला...

दरअसल, कुछ हफ्ते पहले मरीज डॉक्टरों के पास पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था। उसने बताया कि वो गलती से अपने हेडफोन की तार निगल गया है जिसे निकालने के लिए डॉक्टरों ने मरीज का ऑपरेशन किया। मरीज की सर्जरी करते वक्त डॉक्टरों ने ऐसा कुछ देखा जिसे देखकर सभी हैरत में पड़ गए।

Man complained of stomach ache, had a mobile phone charger in his bladder -  india news - Hindustan Times 

असम के रहने वाले इस 30 साल के युवक ने डॉक्टरों को बताया था कि उसके पेट में दर्द करीब 2 इंच लंबी हेडफोन की तार निकालने के बाद शुरू हुआ। इसके बाद डॉक्टरों ने उसके मल की जांच और एंडोस्कोपी भी की लेकिन उन्हें पेट में केबल नहीं मिला जिसके बाद डॉक्टरों ने सर्जरी का फैसला किया लेकिन जब उन्होंने सर्जरी का फैसला किया तब उन्हें पता चला कि युवक ने उनसे झूठ बोला था। गुवाहाटी के प्रसिद्ध सर्जन डॉक्टर वालियुल इस्लाम ने कहा कि 'जब हमने उस व्यक्ति का ऑपरेशन किया तो पाया कि युवक के गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट में कुछ भी नहीं था।'

Mobile charger removed from Guwahati man's urinary bladder

हैरानी की बात तब हुई जब ऑपरेशन टेबल पर ही डॉक्टरों ने युवक का एक्स-रे करवाया। इस एक्स-रे से पता चला कि मोबाइल की केबल युवक के पेट में नहीं बल्कि उसके मूत्राशय में पड़ी हुई है। डॉक्टर वालियुल इस्लाम ने कहा, 'मैं करीब 25 साल से सर्जरी कर रहा हूं लेकिन उनके सामने ऑपरेशन टेबल पर इस तरह का यह पहला मामला है। डॉक्टर वालियुल इस्लाम ने बताया कि दरअसल इस युवक ने मुंह के माध्यम से नहीं बल्कि अपने लिंग के जरिए मोबाइल चार्जर केबल शरीर के भीतर डाली थी। 
 
इसकी वजह क्या रही होगी, यह तो वहीं युवक जानता है लेकिन यह घटना वाकई में चौंका देने वाली हैं कि एक इंसान अपने साथ ऐसा कैसे कर सकता हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static