कंसीलर की नहीं होगी जरूरत, घर पर ही बनाएं Eyes Cream

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 02:37 PM (IST)

लड़कियां स्किन केयर के लिए तो कई तरीके अपनाती है लेकिन अंदर आई एरिया को भूल जाती हैं। आंखों के आस-पास का एरिया काफी नाजुक होता है। अगर इसे सही केयर ना मिले तो समय से पहले ही पफी आईज, डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं होने लगती है, जो चेहरे की लुक खराब कर देती हैं। ऐसे में लड़कियां उन्हें कंसीलर से छिपाने की कोशिश करती हैं। अगर आप पहले ही इसे स्‍किन केयर रूटीन का हिस्‍सा बना लें तो आपको कंसीलर की भी जरूरत नहीं होगी।

आज हम आपको घर पर ही आईज क्रीम बनाने का तरीका बताएंगे, जिससे आपको महंगे प्रॉडक्ट्स पर पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे।

क्रीम बनाने के लिए सामग्रीः

खीरे का रस - 1 चम्मच
पुदीने का रस - 1 चम्मच
दूध - 3 बड़े चम्मच
एलोवेरा जैल - 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा
बादाम तेल - 3 बूंद बादाम
डिब्बी

CUCUMBER MINT COOLER. | Kale & Caramel

कैसे करें तैयार?

सबसे पहले खीरे का रस व पुदीने के रस को अच्छी तरह मिक्स करें। अब इसमें दूध, एलोवेरा जेल और बादाम तेल अच्छी तरह मिक्स करके गाढ़ा पेस्ट बनाएं। जब इसमें क्रीमी टैक्चर आ जाए तो इसे डिब्बी में डाल लें और फ्रीज में स्टोर करें।

Top view of cucumber face cream in container and cucumber slices ...

कैसे करें इस्तेमाल?

तैयार पेस्ट को रात को सोने से पहले आंखों के नीचे लगाएं और सुबह धो लें। अगर आप दिन में इसका यूज करना चाहते हैं तो 15 मिनट इसे लगाने के बाद चेहरा धो लें। ऐसा नियमित करने से आंखों के नीचे सूजन, झुर्रियां व डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं नहीं होगी।

क्यों फायदेमंद है यह क्रीम?

खीरे और पुदीने में मौजूद कूलिंग गुण काले घेरे और अंडर-आई बैग को कम करते हैं। वहीं खीरे में विटामिन K पाया जाता है, जो हमारी आंखों के आसपास के काले घेरे को कम करने में मदद करते है। पुदीना अपने एंटीऑक्सीडेंट गुणों से स्‍किन को नमी पहुंचाता है।

Как избавиться от морщин под глазами. Травяные компрессы против ...


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static