नहीं पड़ेगी फटे हुए दूध को फेंकने की जरुरत, तैयार करें ये Delicious Recipes

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 03:44 PM (IST)

गर्मी के मौसम में चीजों को खराब होने से बचाना सबसे बड़ा काम होता है। चिलचिलाती गर्मी के कारण हर चीज बहुत ही जल्दी खराब होने लगती है। सबसे पहले दूध इस मौसम में खराब होने लगता है। कितना भी दूध को बचा लें यह फटने लग जाता है। ऐसे में फटे हुए दूध को महिलाएं अक्सर फेंक देती हैं। आज आपको कुछ ऐसे हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप फटे हुए दूध से भी स्वादिष्ट चीजें तैयार कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में...

फटे हुए दूध से ब्रेड सैंडविच 

ब्रेड सैंडविच आप फटे हुए दूध से बना सकती हैं। इसका पनीर बनाकर ब्रेड सेंडविच की स्टफिंग करें। यह खाने में भी स्वादिष्ट होगा और आपको एनर्जेटिक भी रखेगा । 

PunjabKesari

बनाएं रोटी के साथ भुर्जी 

फटे हुए दूध से आप पनीर बनाएं और इसमें प्याज, मिर्ची, टमाटर व मसाले डालकर स्वादिष्ट भुर्जी तैयार कर लें। यह भुर्जी आप रोटी या फिर परांठे के साथ खा सकते हैं। यह भुर्जी प्रोटीन से भरपूर होती  है और हेल्थ के लिए भी फायदेमंद होती है। 

पनीर के परांठे 

आप फटे हुए दूध से पनीर के परांठे भी तैयार कर सकते हैं। फटे हुए दूध से पनीर निकालें। इसके बाद इसमें मिर्ची, प्याज और गर्म मसाले मिलाकर स्वादिष्ट परांठे बना लें। इन पराठों का स्वाद आफ लंच या फिर नाश्ते कभी भी ले सकते हैं। 

PunjabKesari

छेना की मिठाई 

फटे हुए दूध के साथ आप स्वादिष्ट मिठाई छेना भी तैयार कर सकते हैं। इसके लिए चीनी और नींबू के रस की आपको जरुरत पड़ेगी। फटे दूध में नींबू और चीनी मिलाएं। फिर दूध का पानी निकालकर ठोस पदार्थ में चीनी मिला लें। इस तरह तैयार की गई स्वादिष्ट मिठाई का आप स्वाद ले सकते हैं। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static