टीना के प्यार में लट्टू थे संजू बाबा, जब ऋषि से जुड़ा नाम तो खूब किया था बवाल

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 06:52 PM (IST)

अंबानी परिवार की छोटी बहू टीना मुनीम जो कभी ग्लैमर्स इंडस्ट्री की क्वीन थी, वो आज सादगी पसंद है। टीना ने फिल्म 'देस परदेस' से बॉलीवुड में कदम रखा था जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। इस दौरान ना सिर्फ उनकी खूबसूरती के चर्चे हुए बल्कि लव लाइफ को लेकर भी वो सुर्खियों में रहीं। जी हां, टीना के अफेयर्स की खबरें सबसे ज्यादा संजय दत्त के साथ उड़ी। टीना-संजय ने एकसाथ फिल्म 'रॉकी' में काम किया...इसी दौरान दोनों के बीच की नजदीकियां भी बढ़ी और बाद में मोहब्बत में बदल गई। मगर इन दोनों की लवस्टोरी में विलेन बने एक्टर ऋषि कपूर...

जवानी के दिनों में संजय संग रहा अफेयर

जिसका जिक्र खुद ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला : ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ में किया था। किताब के जरिया ऋषि ने बताया था कि एक बार जब टीना मुनीम संग उनके अफेयर्स की खबरें आने लगी थी तो नशे में धुत संजय दत्त झगड़ने के लिए सधे उनके घर पहुंच गए थे। दरअसल, फिल्मों के दौरान टीना की दोस्ती ऋषि के साथ हुई थीं जिसके बाद दोनों के अफेयर्स की अफवाह भी उड़ने लगी। उस वक्त ऋषि कपूर सिंपल थे जकि टीना का अफेयर संजय दत्त के साथ चल रहा था। जैसे ही संजय की इन अफवाहों की खबर मिली तो वो इस बात को सच समझ बैठे और एक दिन संजय गुलशन ग्रोवर के साथ पाली स्थित अपार्टमेंट में उन्हें मारने पहुंच गए थे, उस वक्त संयज को रणबीर कपूर की मम्मी नीतू ने रोका था।  

PunjabKesari

जब उड़ने लगीं थी ऋषि-टीना के रिलेशन की खबरें 

ऋषि ने आगे अपनी किताब में इस बात का जिक्र भी किया था कि ऐसा पहली दफा नहीं बल्कि इससे पहले भी फिल्म रॉकी की शूटिंग के दौरान संजय नीतू के घर उनसे झगड़ने पहुंच गए थे। हालांकि, उस वक्त भी नीतू ने हालात को संभाल लिया था। उन्होंने शांत तरीके से संजू बाबा को समझाया था कि यह सब महज अफवाहें हैं। टीना और चिंटू के बीच ऐसा कुछ भी नहीं है। मगर इसके बावजूद भी संजय-टीना की लवस्टोरी परवान नहीं चढ़ पाई क्योंकि संजय की बुरी लत टीना को उनसे दूरी करती चली गई।

अनिल अंबानी से यूं हुई मुलाकात

इसके बाद टीना की जिंदगी में राजेश खन्ना आए। सालों के रिलेशनशिप के बाद टीना उनसे शादी करना चाहती थी लेकिन राजेश इस बात के लिए तैयार नहीं थे, दोनों का रिश्ता भी यहीं खत्म हो गया, क्योंकि शायद टीना की जिंदगी में अनिल अंबानी को आना जो लिखा था। अनिल एक शादी में टीना को अपना दिल दे बैठे थे जिसके बाद अनिल उनसे मिलने के बार-बार बहाने ढूंढने लगे। टीना भी अनिल की सादगी से इम्प्रेस हुई जिसके बाद दोनों ही एक-दूसरे को डेट करने लगे। मगर अनिल का परिवार दोनों के रिश्ते के खिलाफ था क्योंकि अंबानी परिवार किसी एक्ट्रेस को अपनी बहू नहीं बनाना चाहता था...मगर कहते है ना कि इशक सच्चा हो तो मिलने से कोई नहीं रोक सकता..बस ऐसा ही कुछ अनिल-टीना की लवस्टोरी में हुआ।

PunjabKesari

टीना ने एक्टिंग छोड़कर इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई की। करीब 4 साल तक एक-दूसरे से अलग रहने के बाद फिर दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई जिसके बाद अनिल ने फिर से जिद्द की टीना से शादी करने की। इस बार अंबानी परिवार भी उनकी जिद्द के आगे हार किया जिसके बाद 1991 में दोनों के परिवार की रजामंदी से शादी कर ली। तो ऐसे टीना 'मुनीम' से अंबानी परिवार की बहू बन गई, शादी के बाद टीना काफी बदल चुकी हैं। आज वो पति की तरह सादगी पसंद इंसान बन चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static