शहनाज़ हुसैन: कोरोना काल में पार्टनर के साथ ऐसे मनाएं Valentine Day

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 01:17 PM (IST)

वैलेंटाइन डे पर महिलाओं में सम्मोहक और आकर्षक दिखने की चाह प्रकृतिक होती है। प्यार के बंधन में बन्धे दम्पतियों और प्यार की चाहत पालने वाले  कुंवारों के लिए फरवरी माह में पड़ने वाला यह प्यार का त्यौहार काफी मायने रखता है। चाहे आप नए बन्धन में बन्धे हो या फिर लम्बे समय से एक दूजे के लिए समर्पित हों, यह दिन एक दूसरे के प्रति समर्पण दिखाने का बेहतरीन अवसर है।

सरकारी गाइडलाइन्स का पालन करते हुए मनाएं वैलेंटाइन डे

कोरोना काल में इस वर्ष वैलेंटाइन डे का जोश और उत्साह कुछ फीका पड़ सकता है लेकिन इस त्यौहार की मस्ती बरकरार रहनी चाहिए। हालांकि महामारी के इस दौर में आप में कुछ अलग उमन्ग और भावना हो सकती है। फिर भी ऐसा नहीं है की आप इस त्यौहार को ही न मनाएं। सरकारी गाइडलाइन्स और डॉक्टरों की सलाह के अनुसार आप इसे मास्क पहनकर, सामाजिक दूरी रखते हुए या फिर वर्चुअल तरीके से भी मना सकती हैं।

PunjabKesari

अगर  पति /प्रियतम से दूर है तो...

यदि आप अपने पति /प्रियतम से दूर हैं तो उन्हें ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से उनकी पसन्द की गिफ्ट भेजें। इस समय में मार्किट में वैलेंटाइन डे की गिफ्ट्स की काफी भरमार है। आप उन्हें उनकी पसन्द की चॉकलेट ट्रफल, मिल्क चॉकलेट, डार्क चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी या देसी लड्डू /मिठाई भेज सकती हैं।

सरप्राइज गिफ्ट देना होगा बेस्ट

यदि आप अलग रहती हैं तो अपने प्रियतम को एक सरप्राइज गिफ्ट भेजकर अपने प्यार की परिबध्ता दर्शा सकती हैं। यदि आप इस असमंजस में है कि क्या भेजा जाए तो आप इस मौके पर क्लासिकल पेंटिंग, आर्ट ऑब्जेक्ट, छाया चित्र या फूलों का गुलदस्ता गिफ्ट कर सकते हैं।

PunjabKesari
नज़दीकी पर्यटन स्थल पर घूमना सही

आप नज़दीकी पर्यटन स्थल पर जा सकती हैं। आजकल के ठन्डे मौसम में दूर निर्जन जंगल /चिड़िया घर /पक्षी अभ्यारण में एकांत के कुछ पल अपने प्रियतम के साथ गुजार सकती हैं। आप किसी प्राकृतिक स्थल या निर्जन स्थल पर लम्बी यात्रा पर भी जा सकती हैं जहां आप एक दूसरे के ज्यादा नज़दीकी का अहसास कर सकें और भावनात्मक रूप से जुड़ सकें।

इन खास दिन पर पार्टनर के साथ रखें रंगीन मिज़ाज़

हमेशा यह ध्यान रखें की इस दिन का माहौल हल्का और रंगीन मिज़ाज़ रहना चाहिए। इस दिन अपने पति या प्रियतम से घरेलू आर्थिक हालात, बच्चों की पढ़ाई या पड़ोसियों से झगड़ों आदि पर चर्चा से परहेज करें ताकि उनका मूड खराब ना हो।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static