नजरदोष से बचाएगी गुलाबी फिटकरी, जानें इससे जुड़े सरल वास्तु उपाय

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 06:10 PM (IST)

वास्तु अनुसार, घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे बचने के लिए घर पर फिटकरी करना फायदेमंद माना जाता है। मगर अक्सर आपने सफेद रंग की फिटकरी से जुड़े वास्तु उपाय सुने होंगे। मगर आज हम आपको गुलाबी फिटकरी के बारे में बताते हैं। जी हां, सफेद की तरह गुलाबी फिटकरी का भी वास्तु में विशेष महत्व है। चलिए जानते हैं इससे जुड़े कुछ आसान मगर खास उपाय...

अनिद्रा की समस्या से बचने के लिए

अक्सर दिमाग में अलग-अलग बाते घूमने से नींद ना आने की समस्या रहती है। ऐसे में अनिद्रा की समस्या से बचने के लिए शयनकक्ष में एक टुकड़ा गुलाबी फिटकरी का रख दें। माना जाता है कि इससे कमरे में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। ऐसे में अच्छा व गहरी नींद आने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

सेहत में सुधार पाने के लिए

अगर घर में कोई बार है तो उसके बेडरूम में सिराहने की तरफ एक स्टूल पर 1 या 2 किलो गुलाबी फिटकरी का पीस रख दें। मान्यता है कि इससे दवा का असर शुरु होने लगेगा। ऐसे में व्यक्ति की सेहत में सुधार आने लगेगा।

मन शांत करने के लिए

अक्सर कई लोगों को घर में घुसते ही गुस्सा आने लगता है। इस स्थिति से बचने के लिए प्रवेश द्वार के पीछ की ओर एक स्टूल पर गुलाबी फिटकरी का एक बड़ा टुकड़ा रख दें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ऐसे में मन शांत होने में मदद मिलेगी।

एकाग्रता शक्ति बढ़ाने के लिए

बच्चों का मन चंचल होता है। ऐसे में वे पढ़ाई की जगह खेलकूद पर ज्यादा ध्यान देते हैं। ऐसे में बच्चे के कमरे या स्टडी रूम में कांच की प्लेट में एक टुकड़ा गुलाबी फिटकरी का रख दें। इससे उनका आलस दूर होकर एकाग्रता शक्ति बढ़ेगी।

PunjabKesari

नजरदोष से बचाव के लिए

वास्तु अनुसार, घर के ड्राइंग रूम में द्वार के पास और सभी कमरों में एक-एक टुकड़ा गुलाबी फिटकरी का रखना चाहिए। इससे पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। इसके साथ ही नजरदोष से बचाव रहेगा।

समय-समय पर बदलें फिटकरी

वास्तु अनुसार, गुलाबी फिटकरी घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है। मगर इसे हर 5-6 महीने में बदलते रहना चाहिए। आप पुरानी फिटकरी को डस्टबिन में फेंक सकती है।

pc: pinterest


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static