एक्टिंग नहीं करते फिर भी कमा रहे 100 करोड़, जानिए सुनील शेट्टी की स्ट्रगल स्टोरी?

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 06:47 PM (IST)

बॉलीवुड के रफ एन टफ एक्टर कहे जाने वाले सुनील शैट्टी कमाल के एक्टर है ये बात तो सब जानते हैं लेकिन अब वह फिल्मों में कम ही नजर आते हैं इसके बावजूद आज भी वह साल का 100 करोड़ रु. से ज्यादा कमाई कर रहे है अब आप सोच रहे होंगे वो कैसे तो बता दें कि सुनील शैट्टी एक सफल बिजनेसमैन भी है। वह एक्टिंग के साथ-साथ अपने साइड बिजनेस को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। उनके कई होटल्स और रेस्टोरेंट हैं जिससे वे करोड़ों की कमाई करते हैं।

PunjabKesari
बहुत कम लोगों को पता है कि सुनील शैट्टी ने होटल मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की है। उन्होंने किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है। सुनील शैट्टी मिस्चीफ डाइनिंग बार और क्लब H2O के मालिक हैं जिसकी मुंबई में कई ब्रांच हैं। सुनील शैट्टी ने करीब एक दशक पहले शुरू किया था। आज उनके क्लब आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज तक काफी फेमस है। खासकर यहां की लॉन्ग आइलैंड आइस्ड टी बहुत पॉपुलर है। 'बार एंड क्लब' के अलावा, उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस 'पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट' भी है और कर्नाटक के उडुपी सहित कई शहरों में उनके रेस्टोरेंट और होटल हैं।

PunjabKesari

सुशील शैट्टी की खुद का बुटिक भी है जहां कपड़ों की अपनी रेंज निकालते हैं। सुनील शैट्टी सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम मुंबई हीरोज के कप्तान भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक वह साल का करीब 100 करोड़ रू. की कमाई करते हैं। उनके पास कई फ्लैट, गाड़ियां, कार, बाइक, रेस्टोरेंट हैं। इसके अलावा वो अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी चलाते हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो 6 साल डेटिंग के बाद उन्होंने माना से शादी की जिन्होंने हर तरह से सुनील को स्पोर्ट किया। माना शेट्टी एक 'R-हाउस' नाम का लग्जरी लाइफस्टाइल स्टोर चलाती हैं।

PunjabKesari

 वर्ली में स्थित उनके स्टोर में डेकोरेशन का सामान, गिफ्ट्स, लाइटिंग और रोजमर्रा की हर लग्जरीसामान मिलता है। माना 'सेव द चिल्ड्रन इंडिया' नाम के एक एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं। फंड जुटाने के लिए समय-समय पर वो 'आराइश' के नाम से एग्जीबिशन लगाती हैं और गरीब बच्चों लड़कियों की मदद करती हैं।वह एक फैशन डिजाइनर भी है और अपनी बहन के साथ मिलकर 'माना एंड ईशा' नाम का एक क्लोथ ब्रांड भी चलाती हैं। 

PunjabKesari
बता दें, उनके पिता आईएम कादरी एक वेल नॉन आर्किटेक्ट हैं। उन्होंने मुंबई बल्कि इंडिया के कई जाने माने प्रोजेक्ट्स में काम किया है। साथ ही माना का भाई भी आर्किटेक्ट है। सुनील की तरह माना भी अच्छी खासी कमाई करती हैं अब तो आप जान गए होंगे सुनील की सक्सेस का राज लेकिन इन सबके पीछे सुनील की कड़ी मेहनत है। आपको उनकी यह स्टोरी कैसी हमें बताना ना भूलें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static