नंबर से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा New Year का पहला महीना

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 10:57 AM (IST)

नए साल की शुरूआत हो चुकी है। ऐसे में हर किसी के मन में यह बात है कि उनका यह साल कैसा रहेगा। खासतौर पर साल के पहले महीने में कौन सी परेशानियां हो सकती है। साथ ही किस से अलर्ट रहने की जरूरत है। ऐसे में अगर आपके मन में भी ऐसी ही सवाल है तो चलिए आज हम आपको अंकज्‍योतिष के अनुसार बताते हैं कि 2021 का जनवरी का महीना कैसा बीतेगा...

अंक 1:  मिलेगी सफलता 

इस महीने आप मानसिक व शारीरिक रूप से एकदम मजबूत रहेंगे। हर काम में सफलता मिलने के साथ जल्दी ही लक्ष्य की प्राप्ति होगी। जो लोग संतान के विवाह को लेकर चिंतित है उनकी यह परेशानी इस महीने दूर हो सकती है। मगर इन लोगों आंख से जुड़ी कोई समस्या ना हो ऐसे में सेहत के प्रति थोड़ा सजग रहने की जरूरत है।

PunjabKesari

अंक 2: संतान की ओर से मिलेगी अच्छी खबर 

इस महीने इस अंक वाले लोग अपने तेज दिमाग से काम में सफलता पाएंगे। मानसिक दबाव होने के बावजूद भी ये लोग हर परेशानी को आसानी से पार कर अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे। इस दौरान किसी पुराने दोस्त से अचानक मुलाकात होने से आपकी किसी समस्या का हल निकल सकता है। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। आर्थिक तौर पर किसी पर भरोसा करने की गलती ना करें। 

अंक 3 : मिल सकता है शुभ समाचार

अपने आने वाले कल के बारे में सोचना अच्छा है। मगर इसके कारण अपने आज को खराब करना सही नहीं है। ऐसे में आपको वर्तमान में रहकर काम करने में ही भलाई है। सेहत को लेकर अलर्ट रहे। नहीं तो गले व कान से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही स्टूडैंट्स को महीने के आखिर में कोई शुभ खबर मिल सकती है। 

अंक 4 : दांपत्‍य जीवन में आएगी मधुरता 

जिन लोगों को डायबिटीज या ब्लड प्रेशर की समस्या है उन्हें सेहत को लेकर सजग रहने की जरूरत है। अच्छे से सोच कर ही कारोबार से जुड़ा फैसला लें। बात आपकी लव लाइफ की करें तो इसमें अपने ईगो को ना आने दें। पार्टनर के साथ अच्छा बर्ताव करें। इससे आपकी मैरिड लाइफ सुखमय बीतेगी। 

PunjabKesari

अंक 5: कोई बड़ी उपलब्धि मिलने की संभावना

परिवार के बड़ों का मार्गदर्शन मिलने से कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। शादीशुदा जिंदगी में खटास होने से घर का माहौल खराब हो इस बात का खास ध्यान रखें। आर्थिक तौर पर जल्दबाजी में लिए फैसले परेशानी में डाल सकते हैं। सेहत का खास ध्यान देने की जरूरत है। खासतौर पर डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीजों को परेशानी हो सकती है। 

अंक 6: बड़ी सफलता मिलने की संभावना

संगीत व कला क्षेत्र से संबंधित लोगों को सफलता मिल सकती है। आय के नए स्त्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। भविष्य की चिंता करने से आप अपने आज को खराब कर सकते हैं। ऐसे में इस बात का ध्यान रखें। नस-नाड़ी व सांस से जुड़ी परेशानी वाले लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। 

अंक 7: नए कार्य की शुरुआत न करें 

बीते समय में बनाई योजनाओं में सफलता मिल सकती है। मगर आवेश में आकर इस महीने किसी काम करने से बचें। ऐसे में काम बिगड़ सकता है। कारोबार से जुड़े फैसले लेने के लिए दिल की जगह दिमाग की सुनें। महीने के आखिरी हफ्ते में उच्च रक्तचाप और मधुमेह के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है। इसलिए सेहत के प्रति सजग रहे। अपने वाणी में नियंत्रण रखें नहीं तो दांपत्‍य जीवन में खटास पैदा हो सकती है। 

PunjabKesari

अंक 8: नए कार्य को आरंभ करने से बचें

भावनात्मक आवेश में आकर इस महीने कोई कार्य व फैसला करने से बचें। दिल की जगह दिमाग की सुनकर फैसले लें। स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें नहीं तो परेशानी हो सकती है। शनिवार के दिन नारियल को काली माता के मंदिर में चढ़ाना शुभफलदाई रहेगा। 

अंक 9: सफलता मिलेगी

कारोबार व व्यापार से जुड़े फैसले लेने के लिए अच्छे से सूझ-बूझ का इस्तेमाल करें। आप अपने दिमाग व तर्क शक्ति से बिगड़े कामों को भी सही बना लेंगे। बीते दिनों में बनी योजनाएं जनवरी के पहले हफ्ते में पूरी हो सकती है। नौकरी व कारोबार में तरक्की मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मगर महीने के आखिर में कुछ परेशानी हो सकती है। ऐसे में अपने स्वभाव का खास ध्यान रखें। 

आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static