Kapil Sharma को अपने बड़े भाई पर बेहद गर्व, पापा की एक बात का आज भी अफसोस!

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 05:26 PM (IST)

कॉमेडी के किंग कपिल शर्मा के बारे में तो सब जानते ही हैं लेकिन हम आपको उनकी फैमिली के बारे में बताएंगे जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं। पंजाब से ताल्लुक रखने वाले कपिल शर्मा के एक भाई और एक बहन है। उनके बड़े भाई का नाम है अशोक कुमार शर्मा और बहन का नाम पूजा पवन देवगन। कपिल के भाई अशोक कुमार शर्मा पुलिस कांस्टेबल है और उन्होंने पंजाब के खालसा कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की। साल 2016 में पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हुए आतंकी हमले के दौरान मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा का भाई अशोक शर्मा एयरबेस में तैनात था। वे जिला पुलिस के 80 जवानों के साथ पठानकोट पहुंचे थे और एयरबेस के एंट्री आउट प्वाइंट्स पर तैनात थे।

PunjabKesari

एक इंटरव्यू में अशोक ने बताया था कि गोलीबारी के दौरान जब आर्मी के जवान एयरबेस में जा रहे थे तो उनके लिए समझना मुश्किल हो गया था कि कौन जवान है और कौन आतंकी। क्योंकि आतंकी भी सेना की वर्दी में ही एयरबेस में घुसे थे। इसी के साथ अशोक ने यह भी बताया था कि हमले के दौरान पहले 3 दिन तक उन्होंने 20 घंटे की शिफ्ट की। यही नहीं इस दौरान वो सिर्फ चाय और बिस्कुट ही खाते थे। आपको बता दें कि कपिल के भाई अशोक लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करते हैं। कहते हैं कि जब ऑपरेशन खत्म होने के बाद जब पत्रकार उनसे मिलने पहुंचे को उन्होंने फोटो खिंचवाने से भी मना कर दिया था। उन्हें कई बार टीवी सेट पर जाने का भी मौका मिला लेकिन वो चमक-धमक से दूर रहना ही पसंद करते है। कपिल शर्मा को अपने भाई पर काफी गर्व है। 

PunjabKesari

कपिल के पिता भी जितेंद्र कुमार पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे। साल 2004 में कपिल के पिता का निधन हो गया था वह कैंसर से पीड़ित थे। कपिल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता करीब 10 साल से कैंसर से जूझ रहे थे लेकिन उन्होंने इस बात को अपने परिवार से छिपाकर रखा। कैंसर के आखिरी स्टेज पर पहुंचने पर कपिल की फैमिली को इस बीमारी के बारे में पता चला। जब कपिल को अपने पिता की बीमारी के बारे में पता चला तो वो उनपर चिल्ला पड़े कि आपने सिर्फ अपने बारे में सोचा। जिस तरह से कपिल के पिता बीमारी में तड़पते थे उन्हें देखकर कॉमेडियन यही कहते थे कि भगवान बस इन्हें उठा लो...दरअसल, उस वक्त कपिल के पास पिता के इलाज के लिए पैसे भी नहीं थे और वो इस तरह से अपने पिता को तड़पते भी नहीं देखना चाहते थे लेकिन फिर भी किसी तरह कपिल ने उनका इलाज करवाया लेकिन वो नहीं बच पाए।

PunjabKesari

कपिल की मां जानकी के बारे में तो आप जानते ही हैं जो अक्सर कपिल शर्मा के सेट पर भी दिखाई देती है। कपिल की मां हाउसवाइफ है और कॉमेडियन की अपनी मम्मी के साथ अच्छी बॉडिंग हैं। कपिल की मां का स्वभाव काफी अच्छा है। चलिए अब आपको मिलवाते है कपिल की छोटी बहन पूजा से...इनके साथ भी कपिल की अच्छी बॉडिंग है और कॉमेडियन इनके साथ काफी अटैच भी है। कपिल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्हें अपनी पहली कमाई का चेक मिला उसके 2 महीने बाद उनकी बहन की शादी धूमधाम से हुई थी। कपिल ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा साल 2007 में उस वक्त मेरे पास बिल्कुल भी पैसे नहीं थे और मेरी बहन की शादी जनवरी में होने वाली थी और मैं काफी परेशान था इस बीच मुझे कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से 10 लाख रुपए का चेक मिला था जिसकी उम्मीद नहीं थी पूजा को बताया तो उसे यकीन नहीं हुआ और हम दोनों एक-दूसरे के गले लगकर खूब रोए। कपिल की बहन पूजा की शादी अमृतसर में हुई है और उनका एक बेटा भी है। कपिल के जीजा पवन देवगन है, जिसके साथ कपिल की अच्छी बॉडिंग है।  कपिल की वाइफ के बारे में तो सबको पता ही है उनका नाम है गिन्नी। गिन्नी और कपिल की लव मैरिज हुई थी। दोनों के 2 बच्चे है एक बेटा और एक बेटी। गिन्नी भी कपिल की मां की तरह हाउस वाइफ है लेकिन कभी कबार कपिल के शो में नजर आ ही जाती है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static