4600 करोड़ संपति की मालकिन जूही चावला टॉप 10 सेल्फ मेड महिलाओं की लिस्ट में हुई शामिल

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 04:59 PM (IST)

नारी डेस्क:  भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के किंग शाहरुख खान पहली बार हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में शामिल हुए हैं। अभिनेता गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की तरह उन 334 व्यक्तियों में शामिल हो गए हैं, जिनकी कुल संपत्ति 159 लाख करोड़ रुपये है। सिर्फ शाहरुख खान ही नहीं, बल्कि जूही चावला, अमिताभ बच्चन और ऋतिक रोशन भी इस सूची में शामिल हैं।

PunjabKesari
अभिनेत्री और कोलकाता नाइट राइडर्स की सह-मालकिन जूही चावला ने 2024 हुरुन इंडिया रिच लिस्ट द्वारा जारी शीर्ष 10 self-made women  की सूची में छठा स्थान हासिल किया है। 4600 करोड़ रुपये की संपत्ति का दावा करने वाली जूही चावला ने राधा वेम्बू (47,500 करोड़ रुपये), फाल्गुनी नायर एंड फैमिली, जयश्री उल्लाल, किरण मजूमदार-शॉ के बराबर अपनी जगह बना ली है।

PunjabKesari
self-made women की सूची के अलावा, जूही चावला ने 2024 हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में सिल्वर स्क्रीन टाइटन्स की सूची में शाहरुख खान के बगल में स्थान भी हासिल किया। जूही चावला की शादी 1995 से मेहता ग्रुप के चेयरमैन जय मेहता से हुई है। GQ की रिपोर्ट के अनुसार, यह पावर कपल बेहद महंगी संपत्तियों का मालिक है। एक्ट्रेस अपने पति और बच्चों के साथ  मुंबई के सबसे पॉश इलाकों में से एक मालाबार हिल में रहती है।

PunjabKesari
जूही चावला और जय मेहता की कारों का कलेक्शन भी काफी शानदार है। कार्टोक के अनुसार, यह कपल  एक एस्टन मार्टिन रैपिड का मालिक है, जिसकी कीमत 3.3 करोड़ रुपये है। उनके पास एक और लग्जरी कार BMW 7 सीरीज है, जिसकी कीमत 1.8 करोड़ रुपये है। जूही चावला और जय मेहता के आलीशान बेड़े में 1.7 करोड़ रुपये की कीमत वाली मर्सिडीज-बेंज एस क्लास, 1.2 करोड़ रुपये की कीमत वाली जगुआर एक्सजे और 1.36-2 करोड़ रुपये की कीमत वाली पोर्श कैयेन शामिल हैं।

PunjabKesariजूही चावला ने 90 के दशक में खुद को अग्रणी अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया। शाहरुख खान के साथ, उन्होंने प्रोडक्शन कंपनी ड्रीमज़ अनलिमिटेड की सह-स्थापना की, जिसने फिर भी दिल है हिंदुस्तानी (2000) से शुरुआत करते हुए तीन फ़िल्में बनाईं। 2024 हुरुन इंडिया रिच लिस्ट के अनुसार, भारत में अब 1,539 लोग हैं जिनकी कुल संपत्ति ₹ 1,000 करोड़ से अधिक है। यह पिछले साल की तुलना में 220 लोगों की बड़ी छलांग है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static