महिला के बाल पर थूक कर Jawed Habib ने दिखाई creativity , विवाद होने पर मांगनी पड़ी माफी

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 11:20 AM (IST)

जानेमाने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को क्रिएटिविटी दिखाना काफी भारी पड़ गया है। वैसे तो उन्होंने महिला के बाल पर थूकने के बाद माफी मांग ली है, लेकिन इस घटना के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया  है।  राष्ट्रीय महिला आयोग ने हेयर स्टाइलिस्टके वायरल वीडियो के सिलसिले में एक पत्र लिख कर कार्रवाई करने की मांग की है।  

 

प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट हैं हबीब 

प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट हबीब पूरे भारत में 115 शहरों में 850 से अधिक सैलून और लगभग 65 हेयर अकादमियों का संचालन करते हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह महिला के बाल पर थूक रहे हैं और यह भी कहते सुने जा रहे हैं कि ‘जब पानी की कमी हो तो थूक का इस्तेमाल करिये।’ इसमें वहां मौजूद लोग हंसते देखे जा सकते हैं।

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jawed Habib (@jh_hairexpert)

वीडियो जारी कर मांगी माफी

 

स्टाइलिस्ट ने बाद में इस हरकत के लिए माफी भी मांगी। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा- मेरे द्वारा बोले गए कुछ शब्दों ने लोगों को आहत किया है। मैं एक बात कहना चाहता हूं कि ये पेशेवर कार्यशालाएं हैं और लंबे कार्यक्रम हैं और जब वे लंबे होते हैं, तो हमें उन्हें हास-परिहास वाला बनाना पड़ता है। मैं क्या कह सकता हूं? अगर आपको सच में ठेस पहुंची है तो मैं दिल से माफी मांगता हूं। मुझे माफ़ कर दें। 

PunjabKesari

लोगों ने इस घटना का किया विरोध 

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने हबीब पर निशाना साधा। पूजा गुप्ता नाम की इस महिला का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘कल मैं जावेद हबीब की कार्यशाला में गई थी। उन्होंने बाल काटने के लिए मंच पर बुलाया। इसके बाद उन्होंने यह किया। अब मैं सड़क किनारे बाल कटवा लूंगी, लेकिन हबीब के पास नहीं जाऊंगी।’’

PunjabKesari

महिला ने लगाए कई आरोप


गुप्ता ने आगे कहा, “वह मेरे सवालों का जवाब नहीं दे रहे थे। फिर उन्होंने मेरे सिर को धक्का दिया, मैंने विरोध किया और कहा कि मुझे सर्वाइकल की समस्या है। फिर उन्होंने मेरे बालों पर दो बार थूका और कहा कि अगर तुम्हारे पार्लर में पानी नहीं है तो तुम थूक सकते हो। मेरे पति वीडियो बना रहे थे। मेरे मंच से नीचे आने के बाद, हबीब के सहायक ने मुझसे कहा कि वह मज़ाक कर रहे थे।

PunjabKesari

महिला आयोग ने की जांच की मांग

आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को लिखे पत्र में कहा- ‘‘आयोग ने इस घटना का बहुत गंभीरता से संज्ञान लिया है। वह इसकी न सिर्फ कड़ी निंदा करता है, बल्कि इसमें आपका तत्काल दखल चाहता है ताकि कानून के अनुसार इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच की जा सके।  महिला आयोग के मुताबिक, यह घटना केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन है और ऐसे में लोगों के बीच थूकना दंडनीय अपराध भी है। अधिकारियों के अनुसार आयोग जावेद हबीब को भी सुनवाई के लिए एक नोटिस भेजेगा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static