पाक कप्तान की बेटी को दुलारती दिखीं इंडियन वुमन क्रिकेटर टीम, दिल जीत लेगा यह वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 05:51 PM (IST)

भारत ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप का आगाज अपनी जीत से किया लेकिन जीत के बाद स्टेडियम में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो हर किसी का दिल जीत रहा है। दरअसल, क्रिकेट मैच खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ की नन्हीं बेटी फातिमा को लाड लडाती दिखीं। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा, जिसपर लोग पॉजिटिव कमेंट्स भी दे रहे हैं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

वायरल वीडियो में बिस्माह ने अपनी गोद में नन्हीं फातिमा को उठाया हुआ है। वहीं, इंडिया टीम की सभी खिलाड़ी बिस्माह के आस-पास खड़ी हुई हैं और उनकी बेटी को बड़े ही प्यार से दुलार कर रही हैं। बता दें कि बिस्माह ने हाल ही में एक सुंदर बेटी को जन्म दिया। चूंकि उनकी बेटी अभी काफी छोटी है इसलिए वह उसे लेकर वर्ल्ड कप खेलने न्यूजीलैंड पहुंची हैं।

 

 

पाक कप्तान की बेटी को दुलारती दिखीं इंडियन क्रिकेटर

ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की महिला को पहली बार मां बनने पर अपने साथ बच्चे साथ रखने की इजाजत मिली हो। ऐसा पेरेंटल स्पोर्ट पॉलीसी लागू होने की वजह से संभव हो पाया है, जिसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मई 2021 को लागू किया गया था। इसके तहद मां बनने वाली महिलाओं को 1 साल की मैटरनिटी लीव दी जाती है लेकिन बिस्माह ने खेलने का फैसला किया इसलिए उन्हें बेटी को स्टेडियम में लाने दिया गया और इस पॉलीसी का लाभ उठाने वाली वह पहली पाक महिला भी है।

 

 

लोग बोले - 'प्यार बांटे, नफरत नहीं'

इस वीडियो  को देखकर तो यह साफ पता चल रहा है कि भले ही क्रिकेट के मैदान में एक-दूसरे के खिलाफ हो लेकिन मैदान के बाहर उनमें काफी प्यार व भाईचारा है। लोग इस वीडियो पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'प्यार बांटे, नफरत नहीं।' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'महिला विश्व कप की यह बहुत ही सुंदर तस्वीर है।'

 

 

गौरतलब है कि मिताली राज की कप्तानी ने ICC Womens World Cup टूर्नामेंट में पाकिस्तान को 107 रनों से मात दी और इस प्वाइंट टेबल में वह टॉप पर पहुंच गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static