प्राइवेट स्कूल के विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर, शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 05:31 PM (IST)

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार ने विद्यार्थियों की परीक्षा रद्द कर दी है। वहीं इस बीच शिक्षा विभाग पंजाब ने छात्रों को लेकर एक फैसला लिया है। प्राइवेट स्कूल के विद्यार्थी जो सरकारी स्कूलों में एडमिशन लेना चाहते हैं शिक्षा विभाग ने उन्हें बड़ी राहत दी है। मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग ने स्वघोषणा पत्र के आधार पर बच्चों को दाखिला देने का निर्णय लिया है। 

PunjabKesari

सरकारी स्कूल में दाखिला नहीं ले पा रहे बच्चे

इस संबंध में वीडियो कांफ्रैंस के जरिए जिला शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रमुखों की मीटिंग की गई। इस दौरान कहा गया कि बहुत से प्राइवेट स्कूलों के विद्यार्थी सरकारी स्कूलों में दाखिला लेना चाहते हैं, लेकिन कोरोना की स्थिति के चलते माता-पिता द्वारा फीस न जमा करवाने के चलते छात्रों को पिछली कक्षा पास करने को लेकर सर्टिफिकेट जारी नहीं किए जा रहे। जिस वजह से विद्यार्थियों को सरकारी स्कूलों में एडमिशन लेने में मुश्किलें आ रही हैं।

PunjabKesari

पेरेंट्स से लिया जाएगा स्वघोषणा पत्र

वहीं अब इस पूरे मामले को देखते हुए शिक्षा विभाग ने फैसला लिया कि अगर विद्यार्थियों के पास सर्टिफिकेट नहीं है तो उनके पेरेंट्स से स्वघोषणा पत्र लिया जाए कि बच्चे ने पिछली कक्षा प्राइवेट स्कूल में पास कर ली है। अगर अभिभावक यह बताते हैं कि बच्चे की पिछली क्लास की परीक्षा नहीं हुई है तो उससे स्कूल प्रमुख इंटरनल एग्जाम लेकर उसके आधार पर दाखिला दे सकते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static